UP में एक और लॉकडाउन की अफवाह से खरीददारी में जुटे लोग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jun, 2020

UP में एक और लॉकडाउन की अफवाह से खरीददारी में जुटे लोग
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के साथ ही देश भर में कोरोनावायरस मामलों में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बीच एक बार फिर से लॉकडाउन लागू होने की अफवाह के चलते राज्य के लोग जरूरी सामानों की खरददारी करने उमड़ पड़े। सोमवार को अधिकतर दुकानें, शॉपिंग मॉल फिर से खुल गए, लेकिन बहुत कम संख्या में लोग इन जगहों पर पहुंचे। लेकिन किराने की दुकानों, बुक स्टोर, स्टेशनरी और बैंकों में सामान्य दिनों से बहुत अधिक संख्या में ग्राहकों को देखा गया।

महानगर इलाके में किराना की दुकान चलाने वाले अनिकेत अग्रवाल ने कहा, हमारे यहां आए ग्राहक भारी मात्रा में समानों की खरीददारी कर रहे थे और जब हमने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के कारण एक बार फिर से लॉकडाउन हो सकता है।

उन्होंने कहा कि लोग अनाज के अलावा डेयरी व्हाइटनर, बेबी फूड, सेनेटरी पैड, डायपर और रेडी टू ईट फूड बड़ी मात्रा में खरीद रहे हैं।

राज्य की राजधानी में छात्रों ने पुस्तक और स्टेशनरी स्टोर से बड़ी मात्रा में खरीददारी की।

कक्षा 9 की छात्रा अलीशा सिद्दीकी ने कहा, हम लोग ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं और यह अगले दो-तीन महीनों तक चलने वाला है, इसलिए हम अपनी जरूरत की किताबें खरीद रहे हैं।

गृहिणी श्यामली रॉय ने कहा, हम आवश्यक उपयोग के सामान यहां तक कि शैंपू, साबुन, टूथपेस्ट, होजरी के सामान और स्नैक्स खरीद रहे हैं, ताकि फिर लॉकडाउन होने से घर में कोई समस्या पैदा न हो। हमें पता है कि लॉकडाउन में किन चीजों की अधिक जरूरत होगी।

अधिकांश बैंकों में भी ग्राहकों की भीड़ देखने को मिली।

एक निजी बैंक के जूनियर एक्जीक्यूटिव गौरव ने कहा, हमारे यहां कई ग्राहक पैसे निकालने के लिए आए थे, जबकि पैसा जमा करने वालों की संख्या बहुत कम थी।

इस बीच, सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक और लॉकडाउन की अफवाह फैल रही है, हम नजर रखे हुए हैं।

उन्होंने कहा, हम पूरी तरह से तैयार हैं और घबराने की जरूरत नहीं है। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। (आईएएनएस)

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Mixed Bag

Ifairer