राउडी राठौर : नॉन स्टॉप इंटरटेनमेंट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
राउडी राठौर : नॉन स्टॉप इंटरटेनमेंट
"राउडी राठौर" बिहार के देवगंज और मुंबई के माहौल में फिल्मायी गयी एक्शन मूवी है। अक्षय कुमार-सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इस फिल्म के जरिये अक्षय ने एक बार फिर साबित किया है कि वे जो रोल हाथ में लेते हैं, उसे अंजाम तक पहुंचाते हैं। अक्षय का डबल रोल है। वे आईपीएस अधिकारी हैं तो चोर भी। फिल्म देखने पर दर्शकों को यकीन होना तय है कि अक्षय ने इसमें अपना द बेस्ट डालने की कोशिश की है और उसमें वाकई काफी हद तक कामयाब भी रहे। वे पुलिस अफसर बनकर जंग छेडते हैं, तो खलनायक का काम तमाम करने से भी नहीं चूकते।
फिल्म में डांस है तो रोमांच और रोमांस भी। अक्षय आग से खेलने में कहीं से भी नहीं घबराते। यहां वे शिवा के रोल में हैं जो कॉमनमैन है। प्रिया यानी सोनाक्षी शिवा को दिल दे बैठती है। दोनों की मुलाकात एक शादी की पार्टी में होती है। शिवा पार्टी में बिनबुलाया मेहमान है। फिल्म में दिखाया गया है कि पार्टी में छह साल की नेहा को अहसास होता है कि शिवा ही उसके पापा हैं। स्टोरी है कि नेहा को संभालने में शिवा को जिम्मेदारियों का अहसास होता है। फिल्म में पुलिस अधिकारी के रोल में विलेन को मारते हुए अक्षय दर्शकों की भरपूर वाहवाही लूटते हैं। बिहार के एक छोटे से शहर में शिवा हर किसी के लिए उम्मीद की किरण बन जाता है। वह बेरहम विधायक और उसके माफिया गिरोह से आम लोगों को बचाने का काम करता है।
"राउडी राठौर" तेलुगु की हिट फिल्म का रीमेक है। बाद में इसे तमिल में भी बनाया गया। आप फिल्म में कहीं भी बोर नहीं होंगे, क्योंकि फिल्म में नॉन-स्टॉप इंटरटेनमेंट है। फिल्म के पूर्वार्द्ध में अक्षय परदे पर धमाकेदार किरदार जीते हैं और उसके बाद उत्तरार्द्ध में उनके किरदार को प्रभुदेवा ने इस तरह से विकसित किया है कि दर्शकों को दोहरी खुशी मिलती है। जब वे खलनायक के मुखिया को समाप्त करने की तरकीबें आजमाते हैं।
निर्देशक प्रभु देवा ने अपने पसंदीदा सिग्नेचर डांस में ड्रम की आवाज का पावरफुल यूज किया है। फिल्म में अगर कुछ चिंता करने वाली बात है तो वो डांस में ड्रम का लंबे वक्त तक बजते रहना है। आजकल की फिल्मों में मसाला डाला ही जाता है, निर्माता संजय लीला भंसाली ने एक बार फिर "राउडी राठौर" के बहाने मसाले का तडका लगाया है। मिसेज राठौर के रूप में करीना का रोल और गाने "चिंता ता ता." में स्पेशल अपीयरेंस भी है। फिल्म में जितने भी नृत्य फिल्माये गये हैं, उन सबमें भरपूर एनर्जी डाली गयी है।
प्रभुदेवा ने कोरियोग्राफी टपोरी स्टाइल में पेश की है जो दर्शकों को रोमांचित करती है। फिल्म में कोई छह गाने हैं- "आ रे प्रीतम प्यारे", "छम्मक छल्लो छैल छबीली", "चंदनिया", "चिन्ता ता चिता-चिता", "तेरा इश्क बडा तीखा" और "धडंग धंग"। गीत लिखे हैं- समीर अंजान ने। और गायक हैं-ममता शर्मा, सरोश सामी, कुमार शानू, श्रेया घोषाल, मीका सिंह, वाजिद। एक गाना- रॉडी मिक्स है। इसमें खुद अक्षय कुमार की आवाज ली गयी है। इन दिनों इस फिल्म के गीतों को खासा पसन्द किया जा रहा है। फिल्म का सम्पादन कसावट लिए हुए है। फिल्म का निर्देशन जहां कसावट लिए हुए है वहीं एक्शन दृश्यों को फिल्मांकन लाजवाब है। अभिनय में फिल्म का पूरा दारोमदार अक्षय कुमार ने अपने कंधों पर लिया है। उन्होंने दोहरी भूमिका में बेहतरीन प्रभाव छोडा है। सोनाक्षी सिन्हा दबंग गर्ल की याद दिलाती हैं। उनकी खूबसूरती में उनका परिपक्व चेहरा आडे आता है। करीना कपूर ने मेहमान भूमिका में असर छोडा है। कुल मिलाकर असफलता के दौर से गुजर रहे निर्माता संजय लीला भंसाली और अक्षय कुमार के लिए प्रभु देवा की राउडी राठौर एक बम की तरह फटा है जिसकी गूंज कई महीनों तक सुनाई देगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer