रोनाल्डो से मैसी तक सभी हैं लग्ज़री कारों के शौकीन, जाने

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jun, 2016

रोनाल्डो से मैसी तक सभी हैं लग्ज़री कारों के शौकीन, जाने
मैदान में फुटबाॅल को अपने इशारों पर नचाने वाले कई खिलाडियों की रफ्तार किसी चीज के आगे कम पड जाती है। वह है इनकी लग्ज़री और सुपरकार, जो इन्हें अपनी जान से ज्यादा प्यारी है। फिर चाहे रोनोल्डो हो या मैसी, सभी लग्ज़री और फास्ट कारों के दिवानें हैं। बात करेंगे कुछ ऐसे ही टाॅप फुटबालर्स और उनकी सुपरफास्ट लग्ज़री कारों के बारे में ......

क्रिस्टियानो रोनाल्डो
इस लिस्ट में पहला नाम है पूर्तगाल नेशनल फुटबाॅल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो का। इस समय रोनाल्डो रैकिंग में पहले नम्बर पर हैं। नेशनल टीम के अलावा, रोनाल्डो रियर मेड्रिड क्लब फुटबाॅल से भी जुडे हुए हैं। उनके गैराज में फेरारी 599 GTO, लेम्बोर्गिनी और रोयल राॅयस जैसी स्पोर्ट्स व लग्ज़री कारों के अलावा दुनिया की सबसे फास्ट बुगाटी वेराॅन भी है। यह एक कनवर्टिबल कार है जिसकी कीमत 12 करोड रूपए (एक्स-शेारूम, दिल्ली) के करीब है।

वेन रूनी
इग्लैंड नेशनल फुटबाॅल टीम के कप्तान और फाॅर्वड वेन रूनी प्राइवेट क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए भी खेलते हैं। रूनी एस्टन मार्टिन वैनक्विश-S स्पोर्ट्स कार है। यह एक पावरफुल कार है जिसमें 6.0 लीटर का V12 पेट्रोल इंजन लगा है, जो 565bhp का पावर जनरेट करता है। कीमत 3.85 करोड रूपए (एक्स-शेारूम, मुम्बई) है।

लाॅयनल मैसी

कोपा अमेरिका कप का फाइनल हारने के बाद फुटबाॅल को अलविदा कहने वाले लाॅयनल मैसी की लाइफ फुटबाॅल जगत के सबसे फैशनेट और स्टाइलिश फुटबाॅलर्स में गिनी जाती है। जिस तरह वें स्टाइलिश हैं, तो उनकी कार भी काफी स्टाइलिश है। उनके पास आॅडी R8 स्पाइडर है। यह एक कनवर्टिबल कूपे है जिसमें 4.2 लीटर का V10 इंजन लगा है। कीमत 2.31 करोड रूपए (एक्स-शेारूम, दिल्ली) है।

गैरेथ बेल
प्रोफेशनल फुटबाॅलर गैरेथ बेल की उर्म महज 26 साल है और वह स्पेनिश क्लब रियल मेडरिड के अलावा वेल्स नेशनल टीम के भी सदस्य हैं। टीम में उनकी स्थिति मिडफिल्डर की है। बेहद स्टाइलिश गैरेथ बेल व्हाईट कलर की Audi R8 के मालिक हैं। इस सुपरफास्ट कार में 5204cc का पावरफुल इंजन लगा है जो 601.4bhp का पावर जनरेट करती है। कीमत 2.6 करोड रूपए (एक्स-शेारूम, दिल्ली) है।

नेमार
दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में से एक ब्राज़ील नेशनल टीम के स्ट्राइकर सदस्य नेमार यंग फुटबाॅलर्स में से एक हैं। उनकी उर्म केवल 24 साल है और वें बार्सिलोना फुटबाॅल क्लब के लिए भी खेलते हैं। स्पेनिश फुटबाॅल क्लब से भी नेमार खेल चुके हैं। नेमार के पास Audi R8 GT कूपे है। यह एक 2 डोर स्पोर्ट्स कार है जिसकी कीमत 2.31 करोड रूपए (एक्स-शेारूम, दिल्ली) है।

रोनाल्डिन्हो
गोल्डन फुट, फीफा वल्र्ड प्लेयर आॅफ द ईयर-2004 व 2005 सहित कई अवाॅर्ड अपने नाम करने वाले ब्राज़ीलियन टीम के फाॅर्वड व मिडफिल्डर रोनाल्डिन्हो अपने लम्बे बालों और अजीबोगरीब स्टाइल से जाने जाते हैं। बार्सिलोना फुटबाॅल क्लब के भी वें सदस्य हैं। उनके पास बुगाटी वेराॅन स्पोर्ट्स कार के अलावा हमर-2 भी है। हमर-2 एक 6 सीटर SUV है जिसमें 6.2 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है। आॅल व्हील ड्राइव वाली (AWD) इस भारी भरकम एसयूवी की कीमत करोडों में है।

Mixed Bag

Ifairer