राइडर्स ने चखा जीत का स्वाद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
राइडर्स ने चखा जीत का स्वाद
बेंगलुरू। कप्तान गौतम गंभीर के अर्धशतक के बाद लक्ष्मीपति बालाजी की धारदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 42 रन से हराकर आईपीएल-5 में पहली जीत दर्ज की।

केकेआर ने गंभीर (64) और मानविंदर बिस्ला (46) की आक्रामक पारियों की मदद से आठ विकेट पर 165 रन का स्कोर ख़डा किया था। इसके जवाब में मेजबान टीम ने बालाजी (18 रन पर चार विकेट) और जैक कैलिस (सात रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और नौ विकेट पर 123 रन ही बना सकी। बेंगलूर की ओर से आर विनय कुमार ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले सर्वाधिक 25 रन बनाए। साकिब अल हसन ने भी 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे बेंगलूर की शुरूआत काफी खराब रही और उसने 10वें ओवर में 33 रन तक पांच विकेट गंवा दिए। कैलिस ने दूसरे ओवर में ही चेतेर पुजारा (6) को स्लिप में यूसुफ पठान के हाथों कैच कराया जबकि उनके अगले ओवर में आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल (2) भी मिड ऑन पर लक्ष्मी रतन शुक्ला को कैच देकर पैवेलियन लौट गए। विराट कोहली (6) ने आते ही कैलिस पर चौका ज़डा लेकिन बालाजी ने अपने पहले ओवर में ही उन्हें प्वाइंट पर मनोज तिवारी के हाथों कैच कराकर छह ओवर में बेंगलूर का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन कर दिया।

बालाजी ने इसके बाद एबी डिविलियर्स (10) को बोल्ड किया जबकि मयंक अग्रवाल (5) को गंभीर के हाथों कैच कराया। विटोरी ने बालाजी पर दो चौके ज़डकर अच्छी शुरूआत की। विटोरी ने रजत भाटिया के अगले ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका ज़डा लेकिन बालाजी ने उन्हें बोल्ड करके स्कोर छह विकेट पर 60 रन कर दिया। विटोरी ने 12 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। इस समय तक उनकी हार निश्चित हो चुकी थी। इससे पहले कोलकाता के लिए कप्तान गंभीर ने 39 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेलने के अलावा कैलिस (22) के साथ पहले विकेट के लिए 60 और बिस्ला के साथ 65 रन जो़डे। केकेआर का स्कोर एक समय 13 ओवर में एक विकेट पर 123 रन था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer