ख्वाजा के ‘फ्लाइंग कैच’ के मुरीद हुए पोंटिंग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Dec, 2018

ख्वाजा के ‘फ्लाइंग कैच’ के मुरीद हुए पोंटिंग
एडिलेड। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का अविश्वसनीय कैच लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा की जमकर तारीफ की है।

31 वर्षीय ख्वाजा ने यहां भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को आस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर गली में सुपरमैन स्टाइल में कोहली का ऐसा कैच लपका, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

पोंटिंग ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू से कहा कि ख्वाजा के कैच से पता चलता है कि टीम के नए कोच जस्टिन लेंगर ने अपने खिलाडिय़ों को फिटनेस को लेकर कितना स्पष्ट निर्देश दे रखा है। उन्होंने कहा कि कोच के ही स्पष्ट निर्देश का नतीजा है कि खिलाडिय़ों के फिटनेस में सुधार हुआ है।

ख्वाजा ने जब पहली बार 2010 में आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पदार्पण किया था तो पोंटिंग उस समय टीम के कप्तान थे। उन्होंने ख्वाजा के कैच की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘यह एक शानदार कैच है क्योंकि आप देख सकते हैं कि उन्होंने अपने कमजोर साइड की तरफ कितनी लंबी छलांग लगाई है।’’

पोंटिंग ने कहा, ‘‘इस कैच की अहमियत उस समय और बढ़ जाती है जब ये कैच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली का हो। उन्होंने अपनी फील्डिंग में काफी सुधार किया है। मैं ऑन रिकॉर्ड यह कहता सकता हूं कि जब वह पहली बार टीम में आए थे उन्होंने अपनी फील्डिंग पर इतना ज्यादा काम नहीं किया था।’’

(आईएएनएस)

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Mixed Bag

Ifairer