संन्यास पर फैसला फिटनेस के आधार पर लूंगा: धोनी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
संन्यास पर फैसला फिटनेस के आधार पर लूंगा: धोनी
भारतीय क्रिकेट ने हर दौर में कुछ ऎसे खिलाडियों से परिचित कराया है जिन्होंने न सिर्फ स्वयं को बल्कि अपने देश को विश्व में प्रसिद्धि दिलाने में कोई कमी नहीं छोडी है। गुजरे जमाने के भारतीय çRकेटरों में नवाब पटौदी, सुनील गावस्कर, कपिल देव, अजहरूद्दीन, सौरव गांगुली ऎसे सितारे रहे हैं जिन्होंने खिलाडी के तौर पर तो भारत के लिए सफलता हासिल की, लेकिन बतौर कप्तान भी इन्होंने अपने देश का नाम दुनिया में खूब चमकाया।

वर्तमान भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी हैं जिन्होंने अल्पावधि में ही न सिर्फ स्वयं को बल्कि भारत को भी विश्व çRकेट का सिरमौर बनाया है। महेन्द्र सिंह धोनी- कम्पनियों के लिए सबसे बडे ब्रांड, हारी हुई बाजी जीतने वाले बाजीगर और भारतीय çRकेट प्रेमियों का हर सपना पूरा करने वाले पारसमणि। धोनी ने 2013 में अपने संन्यास की योजना पर हो रही बातों को मंगलवार को बकवास करार देते हुए कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उनके बयान को "बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया" और उनके इस बारे में फैसला करने में अभी समय है।

इस साल जनवरी में भारत के आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपने बयान के संदर्भ में धोनी ने संवाददाताओं से कहा कि इसे बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया। धोनी ने तब कहा था कि अगर उन्हें 2015 विश्व कप में खेलना है तो उन्हें टेस्ट çRकेट से संन्यास लेना प़ड सकता है। उन्होंने तब कहा था कि अगर मुझे 2015 विश्व कप में खेलना है तो मुझे एक प्रारूप से संन्यास लेना होगा। धोनी ने आज कहा कि वह अपने संन्यास पर फैसला फिटनेस के आधार पर लेंगे।

उन्होंने कहा कि 2013 के अंत तक मुझे देखना होगा कि मेरे शरीर की क्या स्थिति है, क्या मैं 2015 में 50 ओवर का विश्व कप खेल सकता हूं। अगर मैं तब पूरी तरह फिट नहीं हुआ तो मुझे युवाओं के लिए जगह बनानी होगी। धोनी ने कहा कि अगर मुझे लगेगा कि मैं सिर्फ 2014 के अंत तक दोनों प्रारूपों (वनडे और टेस्ट) में खेल सकता हूं तो मुझे वनडे प्रारूप छो़डना होगा क्योंकि मैं 2015 विश्व कप नहीं खेल पाउंगा। वनडे कैरियर को आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए यह इस तरह से है जो सबके लिए अच्छा है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer