आईपीएल-12 में आज पंजाब के सामने बेंगलोर की चुनौती

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Apr, 2019

आईपीएल-12 में आज पंजाब के सामने बेंगलोर की चुनौती
बेंगलुरू| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में आज यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। बेंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रन की रोमांचक जीत मिली है और उस जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें अभी भी कायम है।

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई के खिलाफ बेंगलोर ने सात विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। इसके जवाब में चेन्नई की टीम धोनी के 48 गेंदों पर बनाए गए पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी के बावजूद एक रन से मैच हार गई थी। विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर आईपीएल के 12वें संस्करण में 10 मैचों में तीन जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है और अब प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।

बेंगलोर को विराट के अलावा अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल और मोइन अली जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से उसे काफी फायदा हुआ है। स्टेन न सिर्फ तेज गेंदबाजी कर रहे हैं बल्कि अहम मौकों पर टीम को सफलता भी दिला रहे हैं। दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब को अपने पिछले मुकाबले में फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली कैपिटल्स के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शािमल किए गए लोकेश राहुल और क्रिस गेल के अलावा टीम का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। पंजाब इस समय 10 मैचों में पांच जीत और इतने ही हार के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर है। इस सीजन में जब दोनों टीमें 13 अप्रैल को आईएस बिंद्रा स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ी थी तो बेंगलोर ने पंजाब को आठ विकेट से हराया था और अब वह उस मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैच में उतरेगा।

(IANS)

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


Mixed Bag

Ifairer