प्रतिमाएं गिराए जाने पर मोदी ने राजनाथ से की बात, दिशा-निर्देश जारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Mar, 2018

प्रतिमाएं गिराए जाने पर मोदी ने राजनाथ से की बात, दिशा-निर्देश जारी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में प्रतिमाएं गिराने की घटनाओं को लेकर बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की।

वार्ता के बाद गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिशा-निर्देश जारी कर उनसे इस इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी ऐहतियात बरतने के लिए कहा है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘देश के कुछ हिस्सों से प्रतिमाएं गिराए जाने की खबरें आई हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इन घटनाओं को गंभीर रूप से संज्ञान में लिया है।’’

बयान में कहा गया कि राजनाथ ने इस तरह की घटनाओं पर सख्त ऐतराज जताया है।

बयान के मुताबिक, ‘‘ऐसे कृत्यों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और कानून के प्रांसगिक प्रावधानों के तहत उन पर मामले दर्ज किए जाने चाहिए।’’

दक्षिण त्रिपुरा में भाजपा कार्यकताओं द्वारा रूसी कम्युनिस्ट क्रांतिकारी व्लादिमीर लेनिन की दो प्रतिमाएं तोड़े जाने के बाद त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल सहित देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा भडक़ उठी है।

इससे पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को बेलोनिया में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक बुलडोजर की मदद से 11.5 फीट ऊंची लेनिन की प्रतिमा को गिरा दिया था।

राजनाथ सिंह ने मंगलवार को त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय और राज्य पुलिस प्रमुख अखिल कुमार शुक्ला से बात कर हिंसा रोकने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया था।

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में ई.वी. रामासामी यानि पेरियार की प्रतिमा तोडऩे के मामले में मंगलवार देर शाम दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

(आईएएनएस)

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Mixed Bag

Ifairer