भोजपुरी फिल्मों से रविकिशन का संन्यास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
भोजपुरी फिल्मों से रविकिशन का संन्यास
क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों में भोजपुरी सिनेमा का अपना एक वर्चस्व रहा है। इस भाषा की सिनेमा ने भारत के एक बडे हिस्से के साथ-साथ विश्व सिनेमा में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है। भोजपुरी सिनेमा के जो स्थिति आज है उसे यहां तक पहुंचाने में अभिनेता रवि किशन का बहुत बडा योगदान रहा है। रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के पहले सुपर सितारे रहे हैं। हालांकि आजकल भोजपुरी सिनेमा में कई दूसरे सितारे भी उभर कर आ चुके हैं जिसके कारण उन्हें बहुत कम फिल्मों के प्रस्ताव मिल रहे हैं।
अपनी नजरअंदाजी को यह सुपर सितारा सहन नहीं कर पाया और उन्होंने भोजपुरी सिनेमा से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। लगभग दो दशक पूर्व जब रवि किशन हिन्दी फिल्मों में अपना भाग्य आजमा रहे थे उन्हें असफलता हाथ लगी। इस असफलता से घबरा उन्होंने नए-नए उभरे भोजपुरी सिनेमा में अपने भाग्य को आजमाया और किस्मत देखिए वहां के दर्शकों ने उन्हें हाथों-हाथ लिया और वे देखते ही देखते वहां के सुपर सितारे बन गए और भोजपुरी सिनेमा उनके साथ पूरे विश्व में अपनी छाप छोडने में कामयाब हुआ।
रवि किशन को पिछले तीन चार साल से हिन्दी फिल्मों ने स्वीकार करना शुरू कर लिया है। उनकी फिल्मों को दर्शक पसन्द कर रहे हैं और निर्माता निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में ले रहे हैं। इसी को देखते हुए रवि किशन ने अब पूरी तरह से हिन्दी फिल्मों में काम करने का मानस बनाया है और भोजपुरी सिनेमा को अलविदा कह दिया है। अब देखने वाली बात यह है कि क्या यह सुपर सितारा हिन्दी फिल्मों में अपनी सफलता को प्राप्त कर पाएगा या फिर सिनेमाई परदे से पूरी तरह गायब हो जाएगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer