लापता रूसी विमान का मलबा मिला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
लापता रूसी विमान का मलबा मिला
सिदाहु। इंडोनेशिया में लापता हुए रूस के सुखोई विमान का मलबा मिल गया है। राजधानी जकार्ता के दक्षिण में एक पहाडी इलाके में बुधवार को रूस का यात्री विमान लापता हो गया था। इसमें करीब 50 लोग सवार थे। अधिकारियों ने बताया कि घटना का पता चलने के बाद से ही विमान की तलाश शुरू कर दी गई थी।

विमान का मलबा एक हेलीकाप्टर से गुरूवार सुबह 1650 मीटर की ऊंचाई पर एक चट्टान पर देखा गया। यात्रियों के बारे में अधिकारियों ने अभी कुछ नहीं बताया है। रूस का यह यात्री विमान इंडोनेशिया में अपनी पहली उडान पर लापता हो गया था। सुखोई कंपनी के इस सुपरजेट ने जकार्ता के हलीम हवाई अड्डे से उडान भरी थी और इसे 30 मिनट के अंदर हवाई अड्डे पर लौट आना था।

विमान को आखिरी समय निकटवर्ती माउंट सलाक के ऊपर से उडान भरते देखा गया था जिसके बाद यह राडार से गायब हो गया था। यह विमान सुपरजेट की दो उडानों में से एक था। उडान भरने के कुछ ही देर बाद विमान 10 हजार फुट की ऊंचाई से छह हजार फुट पर आ गया था। इस विमान में इंडोनेशिया के व्यवसायी, रूसी दूतावास के अधिकारी और पत्रकार सवार थे। विमान में आठ रूसी नागरिक भी सवार थे। विमान में सवार लोगों में से चालक दल के सदस्यों की संख्या आठ है।

विमान के लापता होते ही इसकी तलाश का अभियान शुरू कर दिया गया था। अंधेरा बढने के साथ हेलीकाप्टर से तलाश का काम बंद कर दिया गया था लेकिन सुबह विमान की तलाश के लिए फिर से हेलीकाप्टर की मदद ली गई। उल्लेखनीय है कि इस सुपरजेट का विकास सुखोई ने इटली की फ्निमेसानिका और कई दूसरी रूसी एवं विदेशी कंपनियों के साथ मिलकर किया था। सुखोई अधिकतर लडाकू विमान ही बनाती है और यह उसका पहला व्यावसायिक विमान है। सुखोई इस विमान को इंडोनेशियाई विमानन कंपनियों को बेचने की इच्छुक थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer