फिल्म को-डायरेक्टर मेहमूद फारूखी खिलाफ रेप के आरोप तय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 , 2015

फिल्म को-डायरेक्टर मेहमूद फारूखी खिलाफ रेप के आरोप तय
नई दिल्ली। देश में महिला सुरक्षा को लेकर सरकार ने कई कानून बना रख हैं। इन कानूनों में जुर्माने से लेकर जेल जाने तक का प्रावधान है फिर भी देश में महिला सुरक्षित नहीं है।

आए दिन रेप केस के मामले देखने को मिलते हैं। ऎसा ही एक मामला फिल्म पीपली लाइव के को-डायरेक्टर मेहमूद फरूखी के खिलाफ 29 जून को दर्ज हुआ था। 29 जून को दर्ज हुए रेप केस मामले में फिल्म पीपली लाइव के को-डायरेक्टर पर आरोप तय हो गए हैं। गौर हो कि एक अमेरिकी महिला ने उन पर रेप का आरोप लगाया था और इसके खिलाफ पीडित महिला ने 28 मार्च को न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में मामला दर्ज कराया था।

इसी मामले को लेकर आज फिल्म पीपली लाइव के को-डायरेक्टर पर दिल्ली की एक अदालत ने रेप का आरोप तय किया गया है। गौरतलब है कि पुलिस ने 29 जून को कोलंबिया यूनिवर्सिटी (अमेरिका) की 30 वर्षीय शोध छात्रा से सुखदेव विहार स्थित आवास पर दुष्कर्म करने के मामले में फारूकी के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पीएच.डी. कर रही पीч़डता रिसर्च के लिए भारत आई हुई थी। मामला दर्ज कराने के बाद फारूखी को न्यायिक हिरासत में ले लिया था और अभी तक वे न्यायिक हिरासत में हैं।

Mixed Bag

Ifairer