रणजी ट्रॉफी : इंद्रजीत और मुकुंद ने जमाए शतक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jan, 2017

रणजी ट्रॉफी : इंद्रजीत और मुकुंद ने जमाए शतक
राजकोट। बाबा इंद्रजीत (138) और कप्तान अभिनव मुकुंद (122) की शतकीय पारियों की मदद से तमिलनाडु ने रणजी ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच के चौथे दिन बुधवार को अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 356 रनों पर घोषित कर मुंबई को 251 रनों का लक्ष्य दिया। दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई की पृथ्वी शॉ (नाबाद 2) और प्रफुल्ल वाघेला (नाबाद 3) की सलामी जोड़ी ने बिना कोई विकेट पांच रन बना लिए हैं।

तमिलनाडु ने इस मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया है। मुंबई जैसी मजबूत टीम के लिए 251 रन एक दिन में बनाना मुश्किल बात नहीं है, लेकिन तमिलनाडु ने अपनी पारी घोषित कर जीत हासिल करने के लिए दावं खेला है। उसके गेंदबाज पूरे सत्र में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं और पांचवें दिन टीम उन्हीं के दम पर मुंबई की ऑल आउट कर जीत हासिल करना चाहेगी। उसके पास पूरे दस विकेट हासिल करने के लिए एक पूरा दिन है। चौथे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी तमिलनाडु को अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे श्रीधर राजू (28) और कप्तान मुकुंद ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े।

राजू, बलविंदर संधू की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। इसके बाद मैदान पर उतरे इंद्रजीत ने कप्तान के साथ पारी को आगे बढ़ाया और रन बनाने में थोड़ी तेजी दिखाई। कप्तान के साथ मिलकर इंद्रजीत ने दूसरे विकेट के लिए 4.35 की औसत से 185 रन जोड़े। 249 के कुल स्कोर पर अक्षय गिराप ने मुकुंद को पवेलियन भेजा। टीम मजबूत स्थिति में थी। इसी का फायदा उठाते हुए तमिलनाडु ने तेज खेलने की रणनीति अपनाई। मुकुंद के बाद बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक ने आते से ही तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया। उन्हें देखकर दूसरे छोर पर खड़े इंद्रजीत ने भी रनगति बढ़ाई।

कार्तिक ने 16 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाए और इंद्रजीत के साथ तीसेर विकेट के लिए 5.1 ओवरों में 6.56 की औसत से 34 रन जोड़े। कार्तिक 283 के कुल स्कोर पर संधू का शिकार बने। इंद्रजीत ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। उन्होंने विजय शंकर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए सात ओवरों में 6.71 की औसत से 47 रन जोड़े। शंकर, विजय गोहिल की गेंद पर आउट हुए। गोहिल के बाद शार्दुल ठाकुर की गेंद पर इंद्रजीत भी पवेलियन लौट गए।

उन्होंने 169 गेंदें खेलीं और 13 चौके तथा एक छक्का लगाया। बाबा अपराजित (2) के आउट होने के साथ ही तमिलनाडु ने पारी घोषित कर दी। कौशिक गांधी 10 रनों पर नाबाद लौटे। तमिलनाडु की कोशिश दिन का खेल खत्म होने में बचे पांच ओवरों में मुंबई के कुछ विकेट लेकर उसे परेशानी में डालने की थी लेकिन शॉ और वाघेला ने उनकी हर कोशिश को नाकाम कर दिया। विकेट लेने के लिए मुकुंद ने अपने तीन शीर्ष गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन वे विकेट हासिल नहीं कर सके।

# क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

# हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

# सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


Mixed Bag

Ifairer