मुस्लिमों को दो आरक्षण: बाबा रामदेव

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मुस्लिमों को दो आरक्षण: बाबा रामदेव
नई दिल्ली। योग गुरू बाबा रामदेव ने अपनी हिंदुत्व समर्थक छवि को बदलने के प्रयास में शनिवार को मुस्लिम नेताओं के साथ मंच साझा किया। उन्होंने मुस्लिम तथा ईसाई दलितों को आरक्षण के दायरे में लाने के लिए संविधान के अनुच्छेद 341 में संशोधन की उनकी मांग के समर्थन में संघर्ष का ऎलान किया।

मुस्लिम संगठन ऑल इंडिया युनाइटेड मुस्लिम मोर्चा के बैनर तले इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में आयोजित सम्मेलन में रामदेव ने कहा, देश में अगर हिंदू दलितों को आरक्षण मिलता है तो मुस्लिम दलितों को क्यों नहीं मिलना चाहिए। संविधान के अनुच्छेद 341 के तहत धार्मिक आधार पर पाबंदी पूरी तरह गलत है। इस अनुच्छेद में बदलाव होना चाहिए। उन्होंने कहा, मुझे भी नहीं पता था कि देश में दलित एवं ईसाई मुसलमानों को आरक्षण नहीं मिलता है और देश में अधिकांश को इसकी जानकारी नहीं है। यह भेदभाव है और इसके खिलाफ मैं लडाई का ऎलान करता हूं। कांग्रेस की ओर से कई बार बाबा रामदेव को संघ के करीबी बताया गया, लेकिन इस कार्यक्रम में उन्होंने अपनी एक अलग छवि पेश करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने मुस्लिमों और हिंदुओं के बीच दीवार खडी करने का प्रयास किया है।

इस तरह के लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है। बाबा ने नेताओं के बारे में पिछले दिनों विवादास्पद बयान का भी जिक्र किया और कहा, मैं सभी नेताओं को भ्रष्ट नहीं कह रहा, लेकिन संसद में जो बेईमान, गद्दार और भ्रष्ट नेता बैठे हुए हैं, उन्हें हमें वहां से बाहर निकालना होगा। संसद में उनकी जगह अच्छे लोगों को भेजना है।

फिलहाल कालेधन और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर देश का दौरा कर रहे रामदेव ने कहा, हमने प्रधानमंत्री को सात सूत्रीय सुझाव दिए हैं। देखते हैं सरकार क्या करती है। तीन जून को सांकेतिक अनशन होगा और अगस्त में आरपार की लडाई होगी। योग गुरू ने अपने संबोधन की शुरूआत बिसमिल्ला के साथ की तथा कुरान की आयत भी पढी। मुसलमान अपने काम की शुरूआत बिसमिल्ला... से करते हैं। इसका अर्थ होता है, शुरू करता हूं ईश्वर के नाम पर जो सबका मालिक है और बहुत रहम वाला है।

अपने संबोधन के बीच में रामदेव ने कुरान की एक आयत भी पढी, जिस पर इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर का पूरा हॉल तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा। इस कार्यक्रम में रामेदव को पवित्र कुरान की एक प्रति भी भेंट की गई, जिसे वह कार्यक्रम में सारे समय अपने पास लिए रहे और जाते वक्त साथ ले गए। रामदेव ने कहा कि देश में मुस्लिमों के खिलाफ पूर्वाग्रह का माहौल और इस तस्वीर को बदलना होगा। कहा जाता है कि हर आतंकवादी मुसलमान होता है, यह पूरी तरह गलत है। जहां तक मैं जानता हंू कि मुसलमान देशभक्त हैं और वतन पर सब कुछ कुर्बान करने के लिए तैयार रहते हैं। हम अपने मुस्लिम भाइयों और बहनों के साथ हैं। मेरे आश्रम में 3,000 से ज्यादा मुस्लिम हैं। वहां कोई धर्म नहीं है। 
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer