दारिया मामले में राठौड बरी, जेल से रिहा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
दारिया मामले में राठौड बरी, जेल से रिहा
जयपुर। राजस्थान के बहुचर्चित दारिया मुठभेड प्रकरण में भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड को बडी राहत मिली है। जयपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय ने राठौड को आरोप मुक्त कर दिया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश पीसी जैन ने चार्ज बहस के बाद अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने सीबीआई की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया। कोर्ट के आदेश के बाद राठौड जयपुर की जेल से रिहा हो गए। रिहा होने के बाद राठौड ने कहा कि वह कोर्ट के आदेश का अध्ययन करेंगे इसके बाद ही विस्तृत प्रतिक्रिया देंगे। हालांकि राठौड प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूके।

राठौड ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचारियों और शराब माफियाओं की सरकार है। वह प्रदेश में घूम घूम कर सरकार की पोल खोलेंगे। राठौड को आरोप मुक्त किए जाने से भाजपा को भी बडी राहत मिली है। भाजपा नेता दिगंबर सिंह ने कहा कि सीबीआई ने राठौड को झूठा फंसाया था। राठौड को गिरफ्तार करवाकर घटिया राजनीति करने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। राठौड खुद अदालत में कह चुके है कि उन्हें फंसाया गया है। उन्होंने एक प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि सीबीआई के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। सीबीआई ने 5 अप्रेल को राठौड को गिरफ्तार किया था। ब्यूरो ने राठौड को आपराधिक षडयंत्र रचने के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया था जिस पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एसके सिंघल ने संज्ञान लेते हुए मामले को सत्र न्यायालय के सुपुर्द कर दिया था। इससे पहले हाइकोर्ट ने मामले के दो आरोपियों को जमानत दे दी। जस्टिस आरएस राठौड ने थानेदार सुरेंद्र सिंह और सरदार सिंह को जमानत पर छोडने के आदेश दिए। दोनों आरोपी करीब सवा साल से न्यायिक हिरासत में चल रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, दोनों पुलिसकर्मी इस मामले में जमानत पर छूटने वाले पहले आरोपी हैं। इससे पहले मुंशीलाल को अदालत ने शुरूआत में ही जमानत पर छोड दिया था लेकिन उसके खिलाफ बहुत ही हल्के और जमानती किस्म के आरोप थे। इनके अलावा एडीजी एके जैन, आईजी पौन्नूचामी, एएसपी अरशद अली सहित करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी अब भी न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। वहीं जुल्फिकार अली, राजेश चौधरी सहित चार पुलिसकर्मी फरार चल रहे हैं। इन पर सीबीआई ने पांच लाख रूपए का इनाम घोçष्ात किया हुआ है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer