राजस्थान की शानदार जीत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
राजस्थान की शानदार जीत
जयपुर। आईपीएल के पहले सत्र में चैंपियन रहे राजस्थान रॉयल्स ने पांचवें सत्र में भी उन्हीं तेवरों को दोहराते हुए रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ अपने पर से "कमजोर" टीम का ठप्पा हटा दिया। पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हराने के बाद राहुल द्रवि़ड की अगुआई वाली मेजबान टीम ने गौतम गंभीर की केकेआर को खेल के हर विभाग में बौना साबित कर दिया।

पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स से हारी केकेआर की यह लगातार दूसरी शर्मनाक पराजय है। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई राजस्थान रॉयल्स ने आस्ट्रेलिया के टी-20 विशेषज्ञ ब्रैड हॉज और अशोक मनेरिया की आक्रामक पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में शाहरूख खान की टीम 20 ओवर में 142 रन पर सिमट गई। अंतिम क्षणों में मनोज तिवारी (59) और ब्रेट ली (11 गेंद में 25 रन) ने आक्रामक पारियां खेली लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। रायल्स के लिए केवोन कूपर ने तीन और सिद्धार्थ त्रिवेदी, अमित सिंह व अंकित चव्हाण ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान हॉज ने 29 गेंद में दो छक्कों और तीन चौकों की मदद से 44 रन बनाए जबकि मनेरिया ने 30 गेंद में 40 रन जो़डे जिसमें एक छक्का और चार चौके शामिल है। वहीं ओवैस शाह ने 11 गेंद में 23 रन जो़डे जिसमें एक छक्का और दो चौके शामिल है। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ब्रेट ली ने 29 रन देकर दो विकेट लिए। रजत शर्मा ने श्रीवत्स गोस्वामी को आउट किया जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हराने वाली राहुल द्रवि़ड की अगुआई वाली मेजबान टीम की शुरूआत खराब रही। अजिंक्य रहाणो के रूप में उसका पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गिर गया जब स्कोर बोर्ड पर सिर्फ एक रन टंगा था। इसके बाद कप्तान द्रवि़ड और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने 43 रन की साझेदारी की। द्रवि़ड ने ली को एक छक्का और एक चौका लगाया। ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को भी उन्होंने एक छक्का ज़डा। द्रवि़ड 24 गेंद में 26 रन बनाकर रन आउट हुए। गोस्वामी ने 18 गेंद में 23 रन बनाए लेकिन कवर्स पर शॉट लगाने के प्रयास में भाटिया का शिकार हो गए। दो विकेट गिरने से राजस्थान की रनगति धीमी हो गई। हॉज ने 14वें ओवर में यूसुफ पठान को दो छक्के और एक चौका समेत 17 रन ठोके।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer