महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त सतारा जिले के दौरे पर राहुल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त सतारा जिले के दौरे पर राहुल
मुंबई। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी शनिवार सुबह महाराष्ट्र के सतारा जिले के सूखाग्रस्त इलाकों के दौरे पर पहुंचे। मुंबई से दक्षिण-पूर्व में करीब ढाई सौ किलोमीटर दूर हेलिकॉप्टर से सतारा पहुंचे राहुल के साथ राज्य के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण व अन्य वरिष्ठ मंत्री भी हैं।

राहुल सतारा उतरने के तुरंत बाद जलशी तालाब पहुंचे। यह तालाब जिले के जल स्त्रोतों में से है। पिछले महीने चव्हाण ने सूखाग्रस्त इलाकों का दौरा किया था और सतारा की गम्भीर स्थिति का जायजा लिया था। सतारा चव्हाण का गृह जिला है। राहुल समीप ही स्थित बिजव़ाडी भी जाएंगे जहां जिले के सूखा प्रभावित लोगों के लिए राज्य सरकार प्रायोजित रोजगार गारंटी योजनाएं चल रही हैं। इसके बाद वह पांगारी चारा डिपो जाएंगे।

यह राज्य का एक महत्पूर्ण चारा डिपो है, जहां से पशुओं के लिए चारे की आपूर्ति की जाती है। सतारा में ही महाराष्ट्र की सबसे बडी जल आपूर्ति योजना कोयना बांध है, लेकिन इससे मुश्किल से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर साल में आठ महीना पानी की भारी कमी रहती है। राहुल शुRवार सुबह दो दिवसीय यात्राा पर महाराष्ट्र पहुंचे। उन्होंने पहला दिन पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात व राज्य में कांग्रेस की ताकत व कमजोरियों को समझने में बिताया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer