कांग्रेस में बगावत पर बोले राहुल- ये अंदर की बात है...!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 July, 2014

कांग्रेस में बगावत पर बोले राहुल- ये अंदर की बात है...!
कांग्रेस में बगावत चरम पर है। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नकारा कहा जा रहा है। वहीं राहुल ने इसे अंदरूनी मामला बताते हुए पत्रकारों से कन्नी काट ली है। पिछले कई दिनों से कांग्रेस में बगावत के सुर गहराने लगे हैं। पार्टी के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ पांच राज्यों में पार्टी के वरीय नेताओं के इस्तीफे मिल चुके हैं।

इनके साथ ही पार्टी के नेताओं ने कांगेस नेतृत्व पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिये हैं और राहुल को नकारा तक कह डाला है। दरअसल सोमवार को असम और महाराष्ट्र के दो ब़डे मंत्रियों ने खुलकर पार्टी के खिलाफ बगावत के सुर छे़ड दिए। असम में कांग्रेस के सीनियर मिनिस्टर हेमंत बिश्व सरमा ने मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के खिलाफ विद्रोह करते हुए राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

बिश्वा ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर भी सवाल उठाए। वहीं कल महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने भी मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। उधर, हरियाणा में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से नाराज राज्यसभा सांसद चौधरी बीरेंद्र सिंह ने एक बार फिर कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उनकी बात नहीं मानी तो वह कांग्रेस से चुनाव नहीं ल़डेंगे। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के उधमपुर से पूर्व सांसद चौधरी लाल सिंह ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने डोडा-उधमपुर से वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को टिकट देते हुए उन्हें एमएलसी और राज्य सरकार में मंत्री बनाने का वादा किया था, लेकिन वादा पूरा नहीं किया गया इसलिए उन्होंने पार्टी छो़ड दी। नेशनल कॉन्फ्रेंस के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से अलगाव का खतरा पैदा हो गया है। राकांपा ने कांग्रेस को दो टूक कह दिया है कि उसे महाराष्ट्र में विधानसभा की आधी सीटें नहीं मिली, तो वो अकेले चुनाव ल़डेगी।

महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा है कि अगर कांग्रेस ने उन्हें 144 सीटें नहीं दीं, तो एनसीपी सभी सीटों पर अकेले चुनाव ल़डेगी। एनसीपी को इन सीटों पर जीत की उम्मीद है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर जल्द ही चुनाव होने वाले हैं।

Mixed Bag

Ifairer