राहुल, सोनिया ने चंद्रयान मिशन के लिए इसरो की तारीफ की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 , 2019

राहुल, सोनिया ने चंद्रयान मिशन के लिए इसरो की तारीफ की
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को इसरो के वैज्ञानिकों को चंद्रयान -2 मिशन पर उनके असाधारण काम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों का जुनून और समर्पण हर भारतीय के लिए प्रेरणा है और रास्ते में आने वाली हर बाधा भविष्य की सफलता के लिए मील का पत्थर है।

राहुल ने ट्वीट किया, इसरो टीम को चंद्रयान 2 मिशन पर उनके असाधारण काम के लिए बधाई। आपका जुनून और समर्पण हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा है।

पूर्व अध्यक्ष ने आगे ट्वीट किया, आपका काम व्यर्थ नहीं हुआ है। इसने कई पथ-प्रदर्शक और महत्वाकांक्षी भारतीय अंतरिक्ष मिशनों की नींव रखी है।

वहीं सोनिया गांधी ने एक बयान में कहा, "हम इसरो और उसके शानदार पुरुष और महिला कर्मचारियों के आभारी हैं।"

इसरो के वैज्ञानिकों के काम की सराहना करते हुए, उन्होंने कहा, चंद्रयान 2 की यात्रा हमारे लिए थोड़ा लंबा हो सकता है, लेकिन इसरो का इतिहास निराशाजनक बाधाओं से परे उनके दृढ़ संकल्प के उदाहरणों से भरा हुआ है।

उन्हों आगे कहा, वे कभी हार नहीं मानते हैं। मुझे कोई संदेह नहीं है कि हम वहां पहुंचेंगे, अगर आज नहीं तो कल ही सही।

सोनिया गांधी ने याद करते हुए बताया कि इसरो के वैज्ञानिकों ने 115 सफल अंतरिक्ष अभियानों और चंद्रयान 1 (भारत का पहला चंद्रमा मिशन) और मंगलयान (मंगल मिशन) के साथ आश्चर्यजनक सफलताएं हासिल की हैं और राष्ट्र को अपनी अपार सफलताओं पर गर्व है।

उसने कहा कि कोई सफलता अंतिम नहीं है और रास्ते में आने वाली हर बाधा भविष्य की सफलता के लिए मील का पत्थर है। (आईएएनएस)

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


Mixed Bag

Ifairer