CWG में पीवी सिंधु ने पहली बार एकल में जीता गोल्ड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 , 2022

CWG में पीवी सिंधु ने पहली बार एकल में जीता गोल्ड
बर्मिघम । भारत की पीवी सिंधु ने सोमवार को यहां सीधे गेम में फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को हराकर राष्ट्रमंडल गेम्स की बैंडमिटन प्रतियोगिता में अपना पहला महिला एकल स्वर्ण पदक जीता। सिंधु ने आक्रामक रूप से खेलकर गेमों को अच्छी तरह से नियंत्रित किया और अपने प्रतिद्वंद्वी को ज्यादा मौके नहीं दिए। उन्होंने राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (एनईसी) में शो कोर्ट में फाइनल में 21-15, 21-13 से जीत हासिल की।

जीत के बाद सिंधु ने कहा, मैं लंबे समय से इस स्वर्ण का इंतजार कर रही थी, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।

मिश्रित टीम प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने के बाद सिंधु का बर्मिघम राष्ट्रमंडल गेम्स में यह दूसरा पदक है। उन्होंने गोल्ड कोस्ट में मिश्रित टीम में गोल्ड और सिल्वर जीता था।

इस साल, सिंधु ने जनवरी में दूसरी बार सैयद मोदी इंटरनेशनल जीता था और फिर सीधे गेम में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर 2022 स्विस ओपन का दावा किया था। इसके बाद उन्होंने फाइनल में चीन की एशियाई चैंपियन वांग झी को हराकर सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम किया था। इस बीच, उन्होंने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में कांस्य भी जीता।

शुरूआती गेम में 4-4 के स्कोर स्तर के साथ जोरदार मुकाबला हुआ। अपने कद और स्मैश का इस्तेमाल करते हुए सिंधु ने 14-8 से बढ़त बना ली और अंत में शुरूआती गेम 21-15 से जीत लिया।

दूसरा गेम भी इसी तर्ज पर चला। जब सिंधु ने 11-6 की शुरूआती बढ़त ले ली और मिशेल ली ने कुछ अधिक आक्रामक तरीके से खेलना शुरू किया, लेकिन सिंधु ने उन पर 19-13 से दबाव बनाया। इसके बाद भारतीय शटलर ने चैंपियनशिप प्वाइंट और स्वर्ण अपने नाम कर लिया।

--आईएएनएस

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Mixed Bag

Ifairer