उठा के डाल दो जेल... ललित मोदी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Nov, 2014

उठा के डाल दो जेल... ललित मोदी
नई दिल्ली। कल सुप्रीम कोर्ट ने बहुचर्चित आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में चार स्पॉट फिक्सरों के नाम का खुलासा किया है। कोर्ट के खुलासे के बाद पूर्व आईपीएल अध्यक्ष ललित मोदी ने ट्वीट किया, रिपोर्ट में जिनका नाम आया है उन्होंने जो कुछ किया उसके लिये उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के लिए मुeल कमेटी की रिपोर्ट में चार लोगों के नामों का खुलासा किया और ऎसे में कुछ पूर्व प्रशासकों ने अपने टि्वटर पेज पर इसका समर्थन किया है।
 यहां तक कि पूर्व आईपीएल चीफ ललित मोदी ने स्पॉट फिक्सिंग के दोषियों को जेल भेजने की मांग की है। ललित मोदी ने अपने ट्वीट पेज पर लिखा है कि "रिपोर्ट में जिनका नाम आया है और उन्होंने जो कुछ किया उसके लिए उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए।
यहां तक कि उदाहरण पेश किया जाना चाहिए। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने एन श्रीनिवासन, उनके दामाद गुरूनाथ मयप्पन, राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा, чRकेट प्रशासक सुंदर रमन के नाम लिए जिनकी भूमिका की न्यायमूर्ति मुकुल मुeल कमेटी ने जांच की थी और जिसने अपनी रिपोर्ट में आईपीएल-6 प्रकरण में कुछ व्यक्तियों को उनके "अपराध" के लिये "दोषी" ठहराया है। बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष किशोर रूंगटा का मानना है कि जिन लोगों के नाम रिपोर्ट में हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। रूंगटा ने कहा कि "मुझे उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही दोषी ठहरा दिया जाएगा।
यह तो पक्का है कि मयप्पन का नाम आना है। अगर मयप्पन का नाम आता है तो फिर श्रीनिवासन जिम्मेदारी से कैसे बच सकते हैं। чRकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव और स्पॉट फिक्सिंग मामले में याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने बताया कि "कोर्ट ने यह साफ कर दिया था कि इन लोगों को 24 नवंबर को वहां उपस्थित रहना होगा जबकि तीन чRकेटरों के नाम लिए गए। छह और का खुलासा होना है। यह बीसीसीआई के लिये बहुत ही शर्मनाक बात है कि उसका नाम इन चीजों में घसीटा गया है।

Mixed Bag

Ifairer