दमदार खेल से पुणे वॉरियर्स जीता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
दमदार खेल से पुणे वॉरियर्स जीता
पुणे। बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद धारदार गेंदबाजी की बदौलत पुणे वॉरियर्स इंडिया ने रविवार को अपने घरेलू मैदान सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। पुणे की टीम किंग्स इलेवन पंजाब को 22 रन से हराकर आईपीएल-5 में लगातार दूसरी जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई है।

पुणे वॉरियर्स इंडिया ने "मैन ऑफ द मैच" रहे मालरेन सैमुअल्स (46) और रॉबिन उथप्पा (40) की उम्दा पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 81 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 166 रन बनाए। अंतिम ओवरों में स्टीवन स्मिथ (12 गेंद में 24 रन, तीन छक्के) और मनीष पांडे (चार गेंद में 12 रन, एक चौका और एक छक्का) ने ताब़डतो़ड बल्लेबाजी करते हुए आठ गेंद में 34 रन जो़डे। इसके जवाब में किंग्स इलेवन की टीम आठ विकेट पर 144 रन ही बना सकी और उसे लगातार दूसरी शिकस्त का सामना करना प़डा। टीम की ओर से बिपुल शर्मा ने सर्वाधिक नाबाद 35 रन बनाए। पुणे वॉरियर्स इंडिया राहुल शर्मा ने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

अशोक डिंडा और अशीष नेहरा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन ओवर में क्रमश: 13 और 20 रन देकर एक-एक विकेट चटकाया। सैमुअल्स ने भी 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछे करने उतरे किंग्स इलेवन ने नौ रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (06) और पॉल वलथाटी (01) के विकेट रन आउट से गंवा दिए और टीम पूरी पारी के दौरान इन झटकों से नहीं उबर पाई। डिंडा के पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ही वलथाटी रन आउट हुए जब गेंद उनके पैड से टकराकर ऑफ साइड में चली गई और गिलक्रिस्ट रन के लिए दौ़ड प़डे। गिलक्रिस्ट के बल्लेबाजी Rीज में पहुंचने पर वलथाटी ने उन्हें देखा और फिर दौ़डे लेकिन तब तक स्मिथ गेंदबाजी छोर पर उन्हें रन आउट कर चुके थे। गिलक्रिस्ट इसके बाद अगले ओवर में खुद भी तेज रन लेने के प्रयास में स्मिथ की चपलता का शिकार बन गए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer