कॉन्डोम यूज को बढावा चाहते हैं बिल गेट्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
कॉन्डोम यूज को बढावा चाहते हैं बिल गेट्स
नई दिल्ली। दुनिया के धनकुबेरों में शामिल बिल गेट्स अपनी तिजोरी उत्तर प्रदेश के लिए खोलना चाहते हैं। बुधवार को इसी सिलसिले में गेट्स यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिले। इस मुलाकात में गेट्स ने प्रदेश की स्वास्थ्य व चिकित्सा सेवाओं में मदद की पेशकश की। खासतौर पर आधुनिक गर्भ निरोधक साधनों(कॉन्डोम) के उपयोग को बढावा देने और जनता तक उपलब्धता सुनिश्चित कराने में मदद के इच्छुक हैं।

मुलाकात के दौरान गेट्स ने कहा कि उनकी संस्था राज्य सरकार के साथ मातृ एवं नवजात शिशु स्वास्थ्य, नियमित टीकाकरण, नई जीवनरक्षक वैक्सीन एवं पोलियों के विरूद्ध चलाए गए अभियान के परिणामों के आधार पर बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल, आधुनिक गर्भ निरोधक साधनों के उपयोग को बढ़ावा देने एवं उनकी उपलब्धता जनता तक सुनिश्चित कराकर जनसंख्या नियंत्रण में सहयोग प्रदान करने की इच्छुक है। इसके अलावा उनका फाउन्डेशन डिजिटल भुगतान पद्धति का उपयोग कर ग्रामीण समुदाय एवं निर्धन लोगों को बचत ऋण एवं बीमा की सुविधाओं से जोडकर, उनके विकास के लिए राज्य सरकार के साथ काम करने का भी इच्छुक है।

इस अवसर पर उन्होंने कृषि क्षेत्र में भी सहयोग करने का प्रस्ताव भी किया। बैठक में वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव, अम्बिका चौधरी, अहमद हसन, रघुराज प्रताप सिंह सहित अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स यूपी में स्वास्थ्य के क्षेत्र में मदद करना चाहते हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात करके कई मुद्दों पर बातचीत भी की। बिल एण्ड मिलिंडा गेट्स फाउन्डेशन के सह अध्यक्ष बिल गेट्स ने मुख्यमंत्री से मुलाकात में यह निर्णय लिया गया कि दो माह के अन्दर राज्य सरकार तथा फाउन्डेशन के मध्य एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया जाएगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer