राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम कांग्रेस के साथ! सरकार में शामिल हो सकती है सपा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम कांग्रेस के साथ! सरकार में शामिल हो सकती है सपा
नई दिल्ली। यूपीए-2 के तीन साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर से दी गई दावत कांग्रेस के काम आई है। डिनर डिप्लोमेसी के चलते कांग्रेस को राष्ट्रपति चुनाव में सपा का साथ मिल गया है। राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम सिंह ने कांग्रेसी उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया है। मुलायम के साथ मिलने के बाद राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए की ताकत बढ जाएगी। सपा की वोट वैल्यू 68.000 है जबकि तृणमूल कांग्रेस की वोट वैल्यू 48 हजार ही है।

मुलायम की बढती नजदीकियों से लग रहा है कि कांग्रेस तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी का साथ छोडकर मुलायम की सपा को सरकार में शामिल कर सकती है। हालांकि कांग्रेस के सूत्रों ने तृणमूल से नाता तोडने से इनकार किया है। सपा ने भी यूपीए सरकार में शामिल होने पर कोई फैसला नहीं किया है। कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद इस संबंध में फैसला हो सकता है। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक आर्थिक सुधार पर नीतियों में फैसले के वक्त मुलामय की पार्टी तृणमूल के मुकाबले ज्यादा फ्लेक्सिबल हो सकती है।

कांग्रेस इस बात का इंतजार करेगी कि खुद ममता यूपीए से अलग हो जाए। ऎसा होने पर 2008 की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी जब वामदलों ने भारत अमरीकी न्यूक्लियर डील के मुद्दे पर यूपीए-1 से समर्थन वापस ले लिया था और सपा ने सरकार को समर्थन दिया था। मंगलवार को यूपीए पार्ट-2 सरकार के तीन साल पूरे होनेे के अवसर पर दिए गए भोज में मुलायम सिंह यादव मंच पर घटक दलों के नेताओं के साथ मंच पर विराजमान थे। उनके साथ उसी तरह का व्यवहार किया गया कि मानो वे संप्रग के प्रमुख घटक दल हों। इससे पूर्व आज तक हुए आयोजनों में केवल घटक दलों के नेताओं को ही मंच पर आमंत्रित किया जाता रहा है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer