राष्ट्रपति ने ठुकराया "विवाद का घर"

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
राष्ट्रपति ने ठुकराया
नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने रिटायरमेंट के बाद पुणे में मिलने वाले घर का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा है कि वह यह घर स्वीकार नहीं करेंगी। मीडिया में आई खबरों के बाद उठे विवाद पर उन्होंने यह कदम उठाया।

शुRवार को राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति पुणे में प्रस्तावित यह आवास अब नहीं लेंगी। मीडिया में आ रही तरह-तरह की रिपोटोंü से राष्ट्रपति आहत हैं। गौरतलब है कि हाल ही राष्ट्रपति पाटिल को पुणे में बंगला बनाने के लिए तय सीमा से छह गुना ज्यादा जमीन देने का मामला सामने आया था और इस पर काफी विवाद चल रहा है। यह जमीन सेना की थी।

पुणे में पूर्व सैन्यकर्मियों के एक संगठन ने आरोप लगाया था कि कार्यकाल खत्म होने के बाद राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के निवास के लिए सेना की 5 एकड से ज्यादा भूमि अलॉट की गई है। आरटीआई से खुलासा हुआ था कि पाटिल को खडकी कैंट एरिया में सेना की 26,100 वर्गफीट जमीन अलॉट की गई। पूर्व सैनिक इसका विरोध कर रहे थे। नियम के मुताबिक सेवानिवृत राष्ट्रपति 4500 वर्ग फीट के सरकारी बंगले या फिर सरकार के अधिकार वाले 2000 वर्गफीट एरिया मं बने बंगले के लिए ही पात्र हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer