भारत के नए राष्ट्रपति होंगे प्रणब, जसवंत बनेंगे उपराष्ट्रपति!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
भारत के नए राष्ट्रपति होंगे प्रणब, जसवंत बनेंगे उपराष्ट्रपति!
नई दिल्ली। देश के वित्त मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रणब मुखर्जी का महामहिम बनना करीब-करीब तय हो गया है। तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी इसी मुद्दे पर बात करने दिल्ली आ रही हैं और वो बुधवार को सोनिया गांधी से मिलेंगी। इस बीच खुद प्रणब मुखर्जी ने अपना प्रस्तावित काबुल दौरा रद्द कर दिया है। इससे राष्ट्रपति पद के चुनावों में प्रणब की दावेदारी पर कयासों का दौर तेज हो गया है।

जसवंत होंगे उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार!

कांग्रेस ने पार्टी की ओर से अभी तक राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। वहीं भाजपा ने उप राष्ट्रपति पद के लिए लॉबिंग शुरू कर दी है। भाजपा पार्टी के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह को उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उतारने की तैयारी में हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी जसवंत को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के पक्ष में हैं। अपने लिए समर्थन मांगने के लिए जसवंत सिंह ने मंगलवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से मुलाकात की।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रणब के नाम पर धीरे-धीरे यूपीए में भी आम राय दिख रही है। प्रणब की सोमवार रात यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद इस बात के संकेत मिले हैं कि सोनिया जल्द राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम घोषित कर सकती हैं। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अधिसूचना दो दिन के भीतर जारी हो सकती है। निर्वाचन आयोग ने कहा है कि वो जल्द ही अधिसूचना जारी करेगा। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी दो दिन बाद यानी 15 तारीख तक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर अपना अंतिम फैसला सुना सकती हैं। 16 तारीख से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ब्राजील और मैक्सिको के दौरे पर हैं और पीएम के विदेश रवाना होने से पहले राष्ट्रपति पद के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी जाएगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer