वर्ल्ड रिकॉर्ड से अनभिज्ञ थी दीप्ति और पूनम, दो घंटे बाद चला पता तो...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2017

वर्ल्ड रिकॉर्ड से अनभिज्ञ थी दीप्ति और पूनम, दो घंटे बाद चला पता तो...
पॉचेफस्ट्रम। वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी दीप्ति शर्मा और पूनम राउत को अपनी रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम के अनुसार, मैच की समाप्ति के करीब दो घंटे बाद जब दोनों खिलाडिय़ों ने भारतीय महिला टीम के व्हॉट्सएप पर आए बधाई संदेशों को देखा तो दोनों ही चौंक गई। इसके बाद उन्हें अपनी उपलब्धि की जानकारी मिली। दीप्ति शर्मा (188) और पूनम राउत (109) के बीच हुई 320 रनों की रिकार्ड साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को चतुष्कोणीय श्रृंखला के आठवें मैच में आयरलैंड को 249 रनों से मात दी।

महिला और पुरुष वर्ग में अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय प्रारूप में पहले विकेट के लिए की गई यह सबसे बड़ी साझेदारी है। इसमें दीप्ति और पूनम ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों उपुल थारंगा और सनथ जयसूर्या के बीच 2006 में हुई 286 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। एक बयान में पूनम ने कहा, सच कहूं, तो मुझे महिला एकदिवसीय और श्रीलंकाई खिलाडिय़ों के रिकॉर्ड के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मैंने हमेशा ही सचिन तेंदुलकर को देखा है और मुझे उनके तथा सौरव गांगुली के बीच 250 रनों के आस-पास हुई साझेदारी के बारे में जानकारी थी। मैं और दीप्ति जब पहले विकेट की साझेदारी के लिए 300 रन पूरे करने के पास पहुंचे थे, तो मुझे इतना पता था कि हमने इंग्लैंड की महिला बल्लेबाजों सारा टेलर और कैरोलिन एटकिंस के 268 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हमें तो मैच के बाद व्हॉट्सएप से जानकारी मिली।

दीप्ति ने कहा, जब हम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे, तो हमारा लक्ष्य पावरप्ले में अधिक से अधिक रन बनाने का था। 15वें ओवर के आस-पास मैंने और पूनम ने फैसला किया कि हम रन रेट नहीं गिरने देंगे और रन बनाना जारी रखेंगे। मैं बस अपनी योजनाओं को लागू कर रही थी। दीप्ति सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारत की पहली और विश्व की दूसरी बल्लेबाज बन गई हैं। दीप्ति ने यहां आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 188 रनों की पारी खेल रिकार्ड अपने नाम किया। दीप्ति से पहले भारत के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड जया शर्मा के नाम था। जया ने 30 दिसंबर, 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ 138 रनों की पारी खेली थी।

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

तिल ने खोला महिला के स्वभाव का राज

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Mixed Bag

Ifairer