प्रधानमंत्री ने कहा, अभिजीत बनर्जी की उपलब्धियों पर गर्व है

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Oct, 2019

प्रधानमंत्री ने कहा, अभिजीत बनर्जी की उपलब्धियों पर गर्व है
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने कहा, भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। मोदी ने ट्विटर पर अपनी और बनर्जी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ उत्कृष्ट बैठक। मानव सशक्तीकरण के प्रति उनका जुनून स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। हमने विभिन्न विषयों पर एक स्वस्थ और व्यापक बातचीत की। भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। उन्हें उनके भावी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

बनर्जी अमेरिका के मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में प्रोफेसर हैं। वह और उनकी पत्नी एस्थर डुफ्लो इस साल के अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार के विजेता रहे हैं।

बनर्जी फिलहाल अपनी नई पुस्तक गुड इकोनॉमिक्स फॉर हार्ड टाइम्स : बेटर आंसर्स टू अवर बिग्स प्रॉब्लम के प्रचार के लिए भारत दौरे पर हैं।

कुछ कैबिनेट मंत्री सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेता हालांकि बनर्जी के काम के आलोचक रहे हैं। पिछले हफ्ते पुणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रेलवे और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि बनर्जी की वामपंथी झुकाव वाली मानसिकता है और उनके विचारों को भारत ने खारिज कर दिया है।

लोकसभा चुनाव से पहले बनर्जी ने कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना (एनवाईएवाई) या न्यूनतम आय गारंटी योजना तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। (आईएएनएस)

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Mixed Bag

Ifairer