महंगाई की मार! पेट्रोल 3.38 और डीजल 2.67 रूपए प्रति लीटर महंगा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 , 2016

महंगाई की मार! पेट्रोल 3.38 और डीजल 2.67 रूपए प्रति लीटर महंगा
नई दिल्ली। तेल कंपनियों ने अगस्त महीने के अंतिम दिन बुधवार को पेट्रोल के दाम में 3.38 रूपये लीटर तथा डीजल के मूल्य में 2.67 रूपये प्रति लीटर की बढोतरी की है। नई दरें बुधवार मध्यरात्रि से लागू होंगी।

इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम मौजूदा 60.09 रुपये से बढ़कर 63.47 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे। इसी तरह दिल्ली में डीजल के दाम 50.27 रुपये से बढ़कर 52.94 रुपये होंगे। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे की जानकारी देते हुए बताया, पिछले पखवाडे की तुलना में इन 15 दिनों के दौरान कच्चे तेल की कीमतों में 13 फीसदी (प्रति बैरेल 5 डॉलर से ज्यादा) की भारी बढोतरी दर्ज की गई, जिस वजह से पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें भी बढी हैं।

आईओसी के बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मौजूदा स्तर को देखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाने वांछित हैं।आईओसी के साथ साथ हिंदुस्तान पेट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम हर महीने की पहली व 16वीं तारीख को पेट्रोल व डीजल के दाम में संशोधन करती है। बता दें, पिछले चार बार से हो रही कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में यह पहला इजाफा है।

Mixed Bag

Ifairer