लगातार चौथे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Nov, 2018

लगातार चौथे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम
नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की दामों में रविवार को लगातार चौथे दिन कमी आई है। कच्चे तेल के दाम में आई गिरावट के कारण भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में एक दिन की स्थिरता के बाद फिर कटौती का सिलसिला जारी है। दिवाली के दिन बुधवार को पेट्रोल का दाम छह दिनों तक लगातार गिरावट के बाद स्थिर रहा था । डीजल के भाव में भी दिवाली से पहले पांच दिनों तक लगातार कटौती दर्ज की गई थी।

दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में रविवार को 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई।

दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल का दाम 13 पैसे प्रति लीटर घटा।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रविवार को पेट्रोल के दाम क्रमश: 77.73 रुपये, 79.65 रुपये, 83.24 रुपये और 80.73 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए।

चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 72.46 रुपये, 74.32 रुपये, 75.92 रुपये और 76.59 रुपये प्रति लीटर है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले एक महीने से ज्यादा समय में करीब 20 फीसदी की गिरावट आई है। ब्रेंट क्रूड का भाव 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है।
(आईएएनएस)

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer