वैश्विक तेल दरों में नरमी से पेट्रोल, डीजल की कीमतों में फिर कटौती

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 , 2021

वैश्विक तेल दरों में नरमी से पेट्रोल, डीजल की कीमतों में फिर कटौती
नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करने के एक दिन बाद, तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने मंगलवार को वैश्विक तेल और उत्पाद की कीमतों में गिरावट के अनुरूप ईंधन की कीमतों में और कमी की है। इस हिसाब से दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की पंप कीमत 15 पैसे प्रति लीटर घटकर क्रमश: 101.49 रुपये और 88.92 रुपये प्रति लीटर हो गई।

देश भर में भी ईंधन की कीमतों में 10-20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी, लेकिन इसकी खुदरा दर राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर अलग थी।

मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत अब क्रमश: 107.53 रुपये और 101.82 रुपये प्रति लीटर है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 99.20 रुपये है। तमिलनाडु की राजधानी में, राज्य सरकार द्वारा ईंधन पर वैट में कटौती के बाद, 14 अगस्त को पेट्रोल की कीमत लगभग 3 रुपये प्रति लीटर गिर गई।

इसी तरह, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल की कीमतें अब क्रमश: 96.48 रुपये, 93.52 रुपये और 91.98 रुपये प्रति लीटर हैं।

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच ईंधन की कीमतों में कटौती आई है। इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट कच्चे तेल का अक्टूबर अनुबंध 65.18 डॉलर पर कारोबार कर रहा था।

ऑटो ईंधन के पंप की कीमतें 18 जुलाई से स्थिर हैं।

चालू वित्त वर्ष में ईंधन की कीमतों में 41 दिनों की वृद्धि के बाद ऑटो ईंधन में लंबी कीमत का ठहराव आया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 41 रुपये की बढ़ोतरी से 11.44 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की दरों में 8.74 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। (आईएएनएस)


बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Mixed Bag

Ifairer