पीटरसन : वनडे, ट्वंटी-20 से संन्यास, आईपीएल में खेलना जारी रहेगा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पीटरसन : वनडे, ट्वंटी-20 से संन्यास, आईपीएल में खेलना जारी रहेगा
लंदन। इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज केविन पीटरसन ने वनडे और अंतरराष्ट्रीय टवंटी-20 से तत्काल प्रभाव से संन्यास लेने की गुरूवार को घोषणा कर पूरी दुनिया को चौंका दिया लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टवंटी-20 टूर्नामेंट में खेलना जारी रखेंगे। दुनिया के नंबर एक टवंटी-20 बल्लेबाज इंग्लैंड के पीटरसन ने वनडे और टवंटी-20 से संन्यास तो ले लिया है लेकिन वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।

पीटरसन ने ऎसे वक्त संन्यास की घोषणा की है कि जब इंग्लैंड को चार महीने बाद श्रीलंका में ट्वंटी-20 विश्वकप में अपने खिताब का बचाव करने के लिए उतरना है। पीटरसन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम और शारीरिक क्षमता को देखते हुए मेरे लिए यह सही समय है कि मैं कुछ फार्मेट से संन्यास ले लूं ताकि नई पीढी के खिलाडी सामने आकर 2015 के एकदिवसीय विश्वकप के लिए अनुभव हासिल कर सकें।

127 वनडे और 36 अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी-20 मैच खेलने वाले 31 वर्षीय पीटरसन की आईपीएल से संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। पीटरसन आईपीएल के पांचवें संस्करण में कुछ मैचों में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेले थे जिनमें उनका शानदार प्रदर्शन रहा था। वह लीग मैचों की समाçप्त से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के चलते स्वदेश लौट गए थे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer