बलात्कार मामले में पीपली लाइव के डायरेक्टर फारूकी दोषी करार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 July, 2016

बलात्कार मामले में पीपली लाइव के डायरेक्टर फारूकी दोषी करार
नई दिल्ली। दिल्ली साकेत कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोप के घिरे पीपली लाइव के सह निर्देशक महमूद फारूकी को दोषी करार दिया गया है। कोर्ट ने 2 अगस्त को सजा की घोंषणा करने का निर्णय सुनाया है। दरअसल अमेरीका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी की छात्रा ने फारूकी पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

यह मामला 28 मार्च 2015 का है। पीडिता कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही थी और वह इसी सिलसिले में रिसर्च करने भारत आई थी। वो रिसर्च के लिए यहां गोरखपुर युनिवर्सिटी से जुड़ी थी। पीडित छात्रा अपनी एक फ्रेंड के अनुसार फारुकी के संपर्क में आई थी।  वह रिसर्च में मदद के लिए फारुकी के घर गई थी, जहां फारुकी ने विदेशी छात्रा के साथ कठित रूप से बलात्कार किया था।


घटना के बाद छात्रा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। इस मामले में मुकदमा पिछले वर्ष 9 सितंबर को शुरू हुई थी जब पीडिता ने अदालत में पेश होकर अपना बयान दिया था। वहीं फारूकी ने ऐसा दावा किया था उन्हें गलत तरीके से इस मामले में फंसाया जा रहा है। फारूकी की पत्नी अनुषा रिज़वी ने वर्ष 2010 में फिल्म पीपली लाइव का निर्देशन किया था। फारूकी इस फिल्म के लेखक और सह निर्देशक थे। इस फिल्म के निर्माता बॉलीवुड स्टार आमिर खान थे।

Mixed Bag

Ifairer