दिग्गज नेताओं की छुट्टी कर नए सिरे से पार्टी गठित करेंगे केजरीवाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Feb, 2015

दिग्गज नेताओं की छुट्टी कर नए सिरे से पार्टी गठित करेंगे केजरीवाल
नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जल्द ही अपनी आम आदमी पार्टी का गठन नये सिरे से करने वाले है, इसके लिये पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने केजरीवाल को हरी झंडी दे दी है। इसके बाद वे इसकी कवायद में जुट गये है। बताया गया है कि आप के पुर्नगठन के दौरान कुछ नेताओं का कद जहां बढ़ाया जायेगा वहीं योगेन्द्र यादव जैसे नेता की छुट्टी होने की भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

पार्टी सूत्रों के अनुसार योगेन्द्र यादव से केजरीवाल समेत मनीष सिसौदया और अन्य कुछ वरिष्ठ नेता नाराज चल रहे है, क्योकि यादव ने केजरीवाल की कार्यप्रणाली पर सवाल ख़डे किये थे। उन्होंने यह भी कहा था कि आप में आतंरिक लोकतंत्र की कमी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अप्रत्याशित जीत अर्जित की थी। पार्टी की जीत से कार्यकर्ता और पार्टी नेता अभी भी उत्साहित है।

इधर आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी हुई, जिसमें योगेन्द्र यादव ने अपने तेवर तीखे रखे, इस कारण वे अन्य नेताओं से कई बार उलझते रहे। बताया गया है कि केजरीवाल की मनाही के बाद भी यादव मीडिया में बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे थे और उन्होंने संयोजक पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी थी। लेकिन कार्यकारिणी के सदस्यों ने उनसे चर्चा करते हुये उन्हें न केवल मना लिया बल्कि कार्यकारिणी को नये सिरे से गठित करने के लिये भी पूरा अधिकार दे दिया गया।

Mixed Bag

Ifairer