पर्रिकर जम्मू पहुंचे, नियंत्रण रेखा पर लिया सुरक्षा का जायजा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 May, 2015

पर्रिकर जम्मू पहुंचे, नियंत्रण रेखा पर लिया सुरक्षा का जायजा
जम्मू। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर शनिवार को जम्मू पहुंचे, जहां उन्होंने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से भी चर्चा की। रक्षा मंत्री को लेकर एक विशेष विमान शनिवार सुबह जम्मू हवाईअड्डे पर उतरा। सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग और जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डी. एस. हुड्डा के साथ पर्रिकर 16वीं कॉप्र्स के नगरोटा मुख्यालय गए। पर्रिकर ने एलओसी पर मौजूदा हालात के बारे में जानकारी ली और जम्मू क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे सेना के अभियान के बारे में भी पूछा।

16वीं कॉप्र्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल के. एच. सिंह ने रक्षा मंत्री को कॉप्र्स के नगरोटा मुख्यालय में हालात से अवगत कराया। सुरक्षा सूत्र के मुताबिक, ""पर्रिकर आज (शनिवार) पुंछ जिले के भीमबेर गली सेक्टर में एलओसी पर महत्वपूर्ण चौकियों के दौरे पर हैं।"" जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के समापन से पहले पर्रिकर शनिवार शाम माता वैष्णव देवी मंदिर के दर्शन के लिए भी जाएंगे। पर्रिकर ने शुक्रवार को लद्दाख क्षेत्र में सियाचिन ग्लेशियर का दौरा किया और देश के सर्वाधिक संवेदनशील सीमा क्षेत्र की सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों और अधिकारियों को संबोधित किया।

पर्रिकर ने श्रीनगर में सेना की 15वीं कॉप्र्स के मुख्यालय बादामी बाग का भी दौरा किया और 15वीं कॉप्र्स के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा के नेतृत्व में फील्ड कमांडर दल के साथ कश्मीर घाटी में सुरक्षा की स्थिति का जायजा लिया।

Mixed Bag

Ifairer