आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पंत की लम्बी छलांग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Jan, 2019

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पंत की लम्बी छलांग
दुबई। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर न केवल मैदान पर बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने नया मुकाम हासिल किया है।

पंत ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग हासिल की है।

इस रैंकिंग में भारत के 21 वर्षीय बल्लेबाज पंत ने 21 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 17वां स्थान हासिल कर लिया है।

पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले चौथे टेस्ट मैच में भारत के लिए पहली पारी में 159 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसी के दम पर उन्हें टेस्ट बल्लेबाजों में 17वां स्थान हासिल हुआ है और ऐसे में उन्होंने पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर की बराबरी कर ली है।

यह एक भारतीय विकेटकीपर द्वारा संयुक्त रूप से सर्वोच्च रैंकिंग है। साल 1973 में फारुख ने यह रैंकिंग हासिल की थी।

इसके अलावा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 521 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा, हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा छह स्थान ऊपर उठते हुए 57वें स्थान पर और मयंक अग्रवाल पांच स्थान ऊपर उठते हुए 62वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सात स्थान ऊपर उठते हुए करियर की सबसे उच्च रैंकिंग 45वां स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने सिडनी में खेले गए मैच में 99 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

इसके अलावा, इस सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 16वां स्थान और मोहम्मद शमी ने एक स्थान ऊपर उठते हुए 22वां स्थान हासिल किया है।

इसके अलावा, गेंदबाजों में जडेजा ने पांचवां स्थान हासिल किया है और हरफनमौला खिलाडिय़ों की सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पछाडक़र दूसरा स्थान हासिल किया है।

सिडनी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में सबसे अधिक 79 रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने 21 स्थानों की छलांग लगाकर टेस्ट बल्लेबाजों में करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 69वां स्थान हासिल किया है।

इसके अलावा, गेंदबाजों में नाथन लॉयन ने एक स्थान ऊपर उठते हुए 13वां स्थान प्राप्त किया है।
(आईएएनएस)

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

error:cannot create object