पंत ने भारतीय जमीन पर जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Mar, 2021

पंत ने भारतीय जमीन पर जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक
अहमदाबाद। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में शतक जड़ा, जो भारतीय जमीन पर उनका पहला शतक है।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शानदार पारी खेल भारत को मुसीबत से निकाला। भारत ने एक समय चार विकेट गंवाकर 80 रन बनाए थे और पंत ने वाशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला।

पंत ने इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट की गेंद पर छक्का लगाकर शतक ठोका। शतक बनाने के बाद पंत हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक सके और आउट हो गए।

पंत के टेस्ट करियर का यह तीसरा शतक है, लेकिन उन्होंने भारतीय जमीन पर पहली बार टेस्ट में 100 रन बनाए हैं। पंत हाल ही में तीन बार शतक बनाने से चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले सात मैचों में 97, नाबाद 89 और 91 रन बनाए और शतक से चूके थे। लेकिन इस बार उन्होंने अपना शतक पूरा किया।

पंत ने सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए टेस्ट में 114 रन बनाए थे जो उनका टेस्ट में पहला शतक था। इसके बाद उन्होंने जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रिलया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 159 रन बनाए थे जो उनके करियर का दूसरा शतक था। (आईएएनएस)

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Mixed Bag

Ifairer