ड्राइवर बना 12 हजार करोड का वारिस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ड्राइवर बना 12 हजार करोड का वारिस
मथुरा। बाबा जयगुरूदेव को मुखाग्नि देने वाले ड्राइवर पंकज यादव उनकी विरासत संभालेंगे। पंकज को करीब 12 हजार करोड रूपए की संपत्ति वाले ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। पंकज को उत्तराधिकारी बनाने की घोषणा करते वक्त बताया गया कि यह फैसला जय गुरूदेव की ओर से लिया गया था। बाबा के भक्त फूल सिंह ने एक पत्र पढकर सुनाया। बताया गया कि यह पत्र बाबा ने लिखा था।

पत्र के मुताबिक 20 जुलाई 2010 को बाबा ने इटावा की सिविल अदालत में लिखित में दिया था कि उनके बाद पंकज को वारिस बनाया जाए। इससे पहले मंदिर के ही एक ट्रस्टी केबी चौधरी ने कहा था कि साल 2007 में बाबा जयगुरूदेव ने उन्नाव के सत्संग में उमाकांत तिवारी को नामदान देने के लिए वारिस बनाया था। इसके बाद उमाकांत तिवारी के पक्ष में माहौल बनने लगा लेकिन देर शाम संस्था से जुडे कुछ पदाधिकारियों ने पंकज को वारिस घोषित कर दिया।

विरोधी गुट का कहना है कि फूलसिंह जिस पत्र के जरिए पंकज को उत्तराधिकारी बता रहे हैं, वह इस तरह घोषणा के लिए नहीं है। सूत्रों के मुताबिक बाबा जयगुरूदेव के वारिस का ऎलान तो कर दिया गया है लेकिन इस मामले में कई पेच हैं। ऎसा कहा जा रहा है कि मैनेजमेंट कमिटी का यह सामूहिक फैसला नहीं है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer