छत्तीसगढ़ की माटी के सच्चे सपूत थे पंडित श्यामाचरण शुक्ल : भूपेश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Feb, 2019

छत्तीसगढ़ की माटी के सच्चे सपूत थे पंडित श्यामाचरण शुक्ल : भूपेश
रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को विभाजन से पूर्व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि पंडित श्यामाचरण शुक्ल छत्तीसगढ़ की माटी के सच्चे सपूत थे।

बघेल ने सुबह रायपुर के महादेव घाट स्थित श्याम घाट पहुंचकर पंडित श्यामाचरण शुक्ल की समाधि पर पुष्प अर्पित किया और श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल हुए।

भूपेश बघेल ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, ‘‘पंडित श्यामाचरण शुक्ल छत्तीसगढ़ की माटी के सच्चे सपूत थे। सहज-सरल व्यक्तित्व के धनी पंडित शुक्ल ने अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में एक सजग और कर्मठ राजनेता के रूप में छत्तीसगढ़ सहित समूचे मध्यप्रदेश की प्रगति के लिए अनेक क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किया। विशेष रूप से सिंचाई के क्षेत्र में उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा।’’

बघेल ने कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में सिंचाई का प्रतिशत 32 प्रतिशत है इसे और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। राज्य सरकार सिंचाई के साधनों के विस्तार के साथ-साथ किसानों की बेहतरी के लिए कृषि उत्पादों पर आधारित प्रसंस्करण केन्द्रों की स्थापना की दिशा में हर संभव प्रयास करेगी।’’  

इस अवसर पर पंडित श्यामाचरण शुक्ल के बेटे और विधायक अमितेष शुक्ल, नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक, सहित अनेक जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
(आईएएनएस/वीएनएस)

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Mixed Bag

error:cannot create object