पर्रिकर की टिप्पणी पर पाक की भारत को चेतावनी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2015

पर्रिकर की टिप्पणी पर पाक की भारत को चेतावनी
इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की उस टिप्पणी पर भारत को चेतावनी दी है, जिसमें उन्होंने आतंकवादियों को आतंकवादियों के जरिए ही निष्क्रिय किए जाने की बात कही थी। प़डोसी मुल्क ने कहा कि पर्रिकर की टिप्पणी क्षेत्र और इससे बाहर के लिए चिंता का विषय होना चाहिए और अपने हितों की सुरक्षा के लिए वह "माकूल उपाय" अपना सकता है।

पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा, "भारतीय रक्षा मंत्री का बयान न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि क्षेत्र और इससे बाहर के देशों के लिए भी चिंता का विषय होना चाहिए। मुझे कहने दीजिए कि हम सभी माकूल उपाय करेंगे जिनकी हमारे रक्षा हितों की सुरक्षा के लिए जरूरत है।" खलीलुल्ला ने कहा कि भारतीय मंत्री का बयान फरवरी 2014 में अजित डोभाल के दिए कहीं अधिक गंभीर प्रकृति के बयान के मद्देनजर देखा जाना चाहिए, जिसे उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त होने से कुछ दिन पहले दिया था।

हालांकि, उन्होंने डोभाल के दिए बयान के बारे में ब्योरा नहीं दिया। उन्होंने कहा, "उनके बयान पाकिस्तान में भारत की संलिप्तता के बारे में पाक की आशंका की पुष्टि करते हैं।" प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज और रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पहले ही जवाब दे दिया है और सीनेट की रक्षा समिति ने भी भारतीय नेता के बयान की निंदा की है।

Mixed Bag

Ifairer