सरबजीत सिंह की रिहाई से पलटा पाक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सरबजीत सिंह की रिहाई से पलटा पाक
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने ये बयान दिया है कि पाकिस्तान सरबजीत सिंह की रिहाई पर पाकिस्तान मुकार गया है। पाक राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने कहा है कि, मुझे लगता है कि यहां कुछ कंफ्यूजन है सबसे ब़डी बात ये है कि ये सरबजीत नहीं बल्कि सुरजीत सिंह है जो कि सुचा सिंह के बेटे हैं।
 इनकी मौत की सजा 1989 मौक की सजा उम्र कैद में तब के राष्ट्रपति गुलाम इशाक खान ने बेनजीर भुट्टो के कबने पर बदली थी। उल्लेखनीय है कि सुरजीत सिंह को 1882 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर मुकदमा चला और उन्हें मौत की सजा सुनाई गई। 1989 में सुरजीत सिंह को उस वक्त की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की सलाह पर राष्ट्रपति गुलाम इशाक खान ने माफी दी थी। सितंबर 2004 में जेल में 25 बिता लेने के बाद भी सुरजीत सिंह को रिहा नहीं किया गया।
 सूत्रों की मानें तो दबाव में आकर पाक के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने फैसला बदल दिया है। पाकिस्तानी फौज के आगे जरदारी को अपना फैसला बदलना प़डा। रात 12 बजे राष्ट्रपति कार्यालय से यह खबर आई कि सरबजीत की रिहाई नहीं होगी। पाकिस्तान का कहना है कि सरबजीत नहीं सुरजीत सिंह को पाकिस्तान रिहा करने वाला है। सुरजीत की मौत की सजा को 1989 में उम्रकैद में बदल दी गई थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer