अबु हमजा का खुलासा, कई स्थानों पर थी हमले की साजिश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अबु हमजा का खुलासा, कई स्थानों पर थी हमले की साजिश
नई दिल्ली। मुंबई में 26/11 को हुए हमले के मास्टरमाइंड एवं खूंखार आतंकवादी सैय्यद जबीउद्दीन उर्फ अबु हमजा उर्फ रियासत अली ने खुलासा किया है कि उसकी देश में कई स्थानों पर ब़डे हमले करने की योजना थी। उसने पूछताछ में बताया कि मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब के पक़डने जाने पर जकी उर रहमान लखवी सहित लश्कर के शीर्ष नेता हतोत्साहित हुए थे।
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल एवं खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में गिरफ्तार आतंकवादी हमजा ने यह जानकारी दी है। महाराष्ट्र में बीड जिले के गौराई के रहने वाले हमजा ने यह भी बताया कि मुंबई हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी और इसमें शामिल आतंकवादियों को वह निरंतर निर्देश दे रहा था। पूछताछ के दौरान 30 वर्षीय जबीउद्दीन ने जांचकर्ताओं को बताया कि वह कराची में नियंतण्रकक्ष स्थापित करने में सçR य था। साथ ही 26 नवम्बर 2008 के हमले से पहले उसने सभी उपकरणों और साजो सामान का परीक्षण किया था।
नियंतण्रकक्ष में जबीउद्दीन और लखवी के अलावा अबू कहाफा, अबू अल कामा, साजिद मजीद और जरार शाह भी थे। आरोपी को 27 नवम्बर को लखवी ने निर्देश दिया कि वह मुजफ्फराबाद में अपने ठिकाने पर लौट आए क्योंकि उनके लिए हमले की कार्रवाई संभालना काफी मुश्किल काम हो गया है। हमजा से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अलावा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एवं अन्य खुफिया एजेंसियों के अधिकारी लोधी कालोनी स्थित सेल के कार्यालय में निरंतर पूछताछ कर रहे हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer