सिओल बैठक में पाक करेगा परमाणु तकनीक की मांग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सिओल बैठक में पाक करेगा परमाणु तकनीक की मांग
इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी अगले हफ्ते सिओल में होने वाली परमाणु सुरक्षा बैठक में पाकिस्तान को शांतिपूर्वक उपयोगों के लिए बिन भेदभाव परमाणु तकनीक उपलब्ध कराए जाने की मांग करेंगे। दूसरी ओर अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ परमाणु समझौते की किसी भी संभावना को नकार दिया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी शांतिपूर्वक प्रयोगों के लिए पाकिस्तान को बिना भेदभाव के परमाणु तकनीक दिए जाने की मांग करेंगे, ताकि बढती ऊर्जा जरूरतों को पूरा किया जा सके। गिलानी बैठक में शामिल देशों के नेताओं का विश्वास अर्जित करने के लिए उनके देश द्वारा परमाणु ठिकानों की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों की भी जानकारी देंगे। विदेश मंत्रालय के इस बयान में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि पाकिस्तान के पास परमाणु संयंत्रों की सुरक्षा का चार दशकों का अनुभव है और प्रशिक्षित कार्यबल है और वह परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह सक्षम है।

पाकिस्तान पिछले कई सालों से भारत-अमेरिका की तर्ज पर करार करने के लिए अमेरिका सहित पश्चिमी देशों में हाथ-पैर मार रहा है। हालांकि अमेरिका और दूसरे कई देशों ने पाकिस्तान के साथ ऎसे किसी समझौते की संभावना को नकार दिया है। सिओल में होने वाले इस बैठक में प्रधानमंत्री गिलानी के साथ पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खर भी शामिल होंगी। दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति की तरफ से आयोजित उद्घाटन समारोह में गिलानी प्रमुख वक्ताओं में से एक होंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer