पाकिस्तान भारत का हिस्सा, राव पीएम!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पाकिस्तान भारत का हिस्सा, राव पीएम!
नई दिल्ली। पाकिस्तान भारत का हिस्सा है और नरसिम्हा राव देश के प्रधानमंत्री हैं। यह बात सुनकर हर कोई चौंक जाएगा। लेकिन हमारे बच्चे यही पढ रहे हैं। लोकसभा में केन्द्रीय श्क्षिक संस्थान (प्रवेश में आरक्षण) संशोधन विधेयक-2011 पर हो रही बहस के दौरान अन्नाद्रमुक के सदस्य एस. सेमालाई ने कहा कि कई राज्यों में पाठ्यपुस्तकों में छात्रों को गलत जानकारी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सीबीएसई की पुस्तक में पढाया जा रहा है कि पाकिस्तान अब भारत का हिस्सा है। इसके अलावा पुस्तक में यह भी कहा गया है कि अमरीकी संविधान पूंजीवादी व्यवस्था पर आधारित है। आन्ध्रप्रदेश में उर्दू माध्यम के कक्षा तीन के बच्चे पढ रहे हैं कि पी वी नरसिम्हा राव वर्तमान में हमारे प्रधानमंत्री हैं। सेमालाई ने कहा कि सीबीएसई की किताब मेें जंगल का मतलब पेडों का एक समूह समझाया जा रहा है। अन्नाद्रमुक सदस्य सेमालाई ने कहा कि केवल 15 प्रतिशत ग्रेजुएट ही नौकरी के लायक होते हैं और राज्य के लिए यह शर्म की बात है।

उन्होंने कहा कि प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा तक में शिक्षा की गुणवत्ता बहुत खराब हो चुकी है। यदि यही गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा हम अपने छात्रों को दे रहे हैं तो सोचा जा सकता है कि हमारे छात्रों का स्तर कैसा होगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer