कश्मीर समझौते के लिए पाक विदेश भेजेगा सांसद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 , 2016

कश्मीर समझौते के लिए पाक विदेश भेजेगा सांसद
नई दिल्ली। पाक में नवाज शरीफ सरकार ने कश्मीर राग को आगे बढ़ाते हुए 22 सांसदों का एक विशेष प्रतिनिधिमंडल बनाने का निर्णय लिया है। सांसदों का यह दल 11 महत्वपूर्ण देशों और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से संपर्क कर कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का पक्ष रखेगा। टीवी चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक यह दल अगले दो सप्ताह में तमाम पक्षों से संपर्क साधेगा और भारतीय हिस्से वाले कश्मीर में ‘मानवाधिकारों के उल्लंघन’ का मुद्दा उठाएगा।

पाकिस्तान का यह दल जिन देशों से संपर्क साधकर कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिशें करेगा, उनमें अमेरिका, बेल्जियम, फ्रांस, चीन, सऊदी अरब, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, रूस और ब्रिटेन जैसे देश शामिल हैं। पाकिस्तान का यह कदम दोनों देशों के बीच शांति वार्ता की कोशिशों को एक बार फिर चोट पहुंचा सकता है।

बता दें कि पठानकोट हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में आया तनाव अब तक खत्म नहीं हो सका है। बीते महीने कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिंसा हुई थी। इसमें करीब 70 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान इसी मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने रखने की योजना बना रहा है।

Mixed Bag

Ifairer