पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, कश्मीर के दौरे पर रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 May, 2017

पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, कश्मीर के दौरे पर रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख
जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मंगलवार देर रात भारत और पाकिस्तान के बीच भारी गोलीबारी हुई। वहीं, बुधवार को रक्षा मंत्री अरुण जेटली और सेना प्रमुख बिपिन रावत जम्मू एवं कश्मीर के दौरे पर पहुंच रहे हैं, जहां वह घाटी में जारी प्रदर्शन और नियंत्रण रेखा पर तनाव के मद्देनजनर सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे। यह रक्षा मंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर से अतिरिक्त प्रभार लेने के बाद जेटली का राज्य का पहला दौरा है।

फील्ड कमांडरों से मिलेंगे जेटली

इस दौरान जेटली फील्ड कमांडरों से मिलेंगे। उन्हें पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम के उल्लंघन तथा घुसपैठ जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए सेना की तैयारियों से अवगत कराया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान घाटी में जारी प्रदर्शन पर भी ध्यान रहेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, रक्षा मंत्री के दौरे के दौरान हालात को नियंत्रण में लाने के लिए उन्हें मदद देने के तरीकों व साधनों पर भी विचार किया जाएगा।

एलओसी पर बीएसएफ को उकसा रहा है पाक

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात 12.50 बजे बालाकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अकारण गोलीबारी शुरू कर दी, जो रात 1.30 बजे तक जारी रही। मेहता ने कहा, हमारी सेना ने इसका करारा जवाब दिया। नौशेरा सेक्टर में भी मंगलवार को गोलीबारी हुई थी, जो रात करीब नौ बजे बंद हुई।

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Mixed Bag

Ifairer