पेस को ओलम्पिक टिकट, जोडीदार पर फैसला शुक्रवार को

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पेस को ओलम्पिक टिकट, जोडीदार पर फैसला शुक्रवार को
नई दिल्ली। दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाडी लिएंडर पेस ने ताजा युगल विश्व रैंकिंग में शीर्ष दस खिलाडियों में अपना स्थान बरकरार रखने के साथ ही लंदन ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। लेकिन सानिया मिर्जा के खेलों के महाकुंभ में खेलने को लेकर अब भी संदेह है। पेस सोमवार को जारी एटीपी रैंकिंग में अपना सातवां स्थान बरकरार रखने में सफल रहे, लेकिन सानिया फ्रेंच ओपन में महिला युगल में पहले दौर में हार के कारण ताजा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 12वें स्थान पर फिसल गई हैं।

सानिया को ओलम्पिक का टिकट पाने के लिए अब वाइल्डकार्ड पर निर्भर रहना होगा। बारह जून की कट ऑफ तारीख तक शीर्ष दस में रहे खिलाडियों को लंदन ओलम्पिक में सीधे प्रवेश मिल गया है और उन्हें अपना मनपसंद जोडीदार चुनने की भी छूट होगी। इसके आधार पर भारत की ओर से केवल पेस ही सीधे लंदन ओलम्पिक का टिकट पाने के हकदार हैं। रोहन बोपन्न (12वीं रैंकिंग) और महेश भूपति (14वीं रैंकिंग) लंदन ओलम्पिक में पेस के साथ जोडी बनाएंगे या फिर भारत दो टीमें उतारेगा इसका फैसला अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) तय करेगा।

एआईटीए की इस सम्बन्ध में शुक्रवार को बैठक होगी। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने ओलम्पिक में खिलाडियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 21 जून की समय सीमा तय की है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer