चिदंबरम के बयान पर लोकसभा में हंगामा, दोपहर तक स्थगित

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
चिदंबरम के बयान पर लोकसभा में हंगामा, दोपहर तक स्थगित
नई दिल्ली। एनसीईआरटी की पुस्तक में अंबेडकर से जु़डे कार्टून और एयरसेल मैक्सिस सौदे के बारे में कल सदन में चिदंबरम के बयान पर भारी हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के 20 मिनट बाद दोपहर तक स्थगित कर दी गई।

विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार से इस मामले पर जवाब देने की मांग करते हुए हंगामा किया, जिससे सदन की कार्यवाही बाधित हुई। भाजपा संसदीय दल की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि गृह मंत्री चिदंबरम ने जो चिटी पढी थी वह उनके बेटे की लिखी हुई थी, वह कोई उनका जवाब नहीं था। यह संसदीय नियमों के खिलाफ है। इस पर सरकार को जबाव देनी चाहिए। गौरतलब है कि कल एयरसेल-मैक्सिस डील पर चिदंबरम ने संसद में अपनी सफाई दी थी कि सौदे में उनके बेटे कार्ति को कोई लाभ नहीं पहुंचाया गया। लोकसभा में जवाब दे रहे चिदंबरम ईसा मसीह की तरह बोलते नजर आए। उन्होंने कहा, हे परमपिता, उन्हें माफ कर देना, क्योंकि वे नहीं जानते कि वे क्या कर रहे हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके पापों को क्षमा कर दें।

गृह मंत्री के स्पष्टीकरण के बाद भी विवाद थमा नहीं। उनके बयान को खारिज करते हुए भाजपा ने वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से बयान की मांग की थी। विपक्ष के तेवरों से स्पष्ट है कि चिदंबरम और सरकार के लिए आने वाले कुछ दिन भारी होंगे। भाजपा और अन्नाद्रमुक समेत दूसरे विपक्षी दलों ने इसके संकेत भी दे दिए हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer