फिर गूंजेगा षष्ठकोटि महामणि कौन बनेगा करोडपति

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
फिर गूंजेगा षष्ठकोटि महामणि कौन बनेगा करोडपति
सोनी टीवी के लोकप्रिय कार्यक्रमों में शुमार रहे गेम शो कौन बनेगा करोडपति का 6ठां संस्करण सम्भवत: आगामी अगस्त माह से प्रसारित होना शुरू होगा। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने इस कार्यक्रम के छठे संस्करण के बारे में अपने टि्वटर पर लिखा था, सोनी टीवी के साथ एक मीटिंग करने जा रहा हूं।

केबीसी छठे सीजन के प्लानिंग, ऑपरेशन, एगि्जक्यूशन, इसके ब्रॉडकास्ट और अन्य जानकारियों के बारे में आप लोगों को जानकारी देता रहूंगा। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला गेम शो कौन बनेगा करोडपति पिछली बार 17 नवम्बर की रात 10.30 बजे गरिमा और स्वाभिमान के साथ समाप्त हुआ था।

इस कार्यक्रम को पेश करने वाले अमिताभ बच्चन ने जिस अंदाज में इसे समाप्त किया उससे एक बात साफ हुई कि टीवी पर प्रसारित होने वाले समस्त कार्यक्रमों में उनके जैसा प्रस्तोता कहीं नजर नहीं आता है। कौन बनेगा करोडपति अपने पांचवें संस्करण में एक मिसाल बनकर उभरा। पांचवें गेम शो में भारत के उस आम आदमी को अपनी योग्यता और ज्ञान को प्रस्तुत करने का मौका मिला जिसे श्रेष्ठि वर्ग में हमेशा से हीन भावना से देखा गया था। कार्यक्रम के शुरू होने से पूर्व ही इस कार्यक्रम को नाम दिया गया था "कोई इंसान छोटा नहीं होता", जिसे अमिताभ ने अपने प्रस्तुतिकरण और अपनत्व के द्वारा न सिर्फ सही सिद्ध किया बल्कि उन्होंने प्रतिभागियों से जिस अंदाज, गरिमा और अपनत्व के साथ वार्तालाप किया उससे प्रतिभागियों को यह अहसास हुआ कि वे किसी महानायक या बडी हस्ती के सामने नहीं बल्कि उन्हीं के जैसे उस आम इंसान के सामने हैं जो उनके ही बीच में से निकल कर आज इस मुकाम पर पहुंचा है। यह बात न सिर्फ पुरूष प्रतिभागियों को महसूस हुई बल्कि उन बहू-बेटियों को भी महसूस हुई जिन्होंने इस कार्यक्रम में अपने ज्ञान को बयां किया। अमिताभ बच्चन ने जब इस कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा की तो वे स्वयं भी बहुत भावुक हो गए थे।

उन्होंने दर्शकों की ओर उन्मुख होते हुए कहा था कि, "आज के बाद न मेरे सवाल होंगे, न श्रीमती टिकटिकी जी की तडप होगी और न तालियों की गूँज सुनाई देगी। यह सही है कि मैं और आप आमने सामने नहीं होंगे लेकिन आप हमारे दिल में हमेशा रहेंगे। जाने से पहले मैं यह जरूर कहना चाहता हूं कि इस बार मैं बहुत लम्बा ब्रेक नहीं लूंगा, आप लोगों से बहुत जल्द मिलना होगा।" उसी दिन से दर्शकों में इस कार्यक्रम के छठे संस्करण को देखने की बनने लगी थी। दर्शकों को उम्मीद है कि इस कार्यक्रम ने जितनी प्रशंसा और तारीफें पिछली बार बटोरी हैं इस बार इसमें इजाफा होगा और इसके प्रस्तोता अमिताभ बच्चन अपनी सौम्य छवि और अपनत्व को बरकरार रखते हुए प्रतिभागियों से अपना सहज और पितातुल्य व्यवहार दिखाते हुए उन्हें उत्साहित करते हुए नजर आएंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer