ओलंपिक में हमें हराना आसान नहीं : सानिया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओलंपिक में हमें हराना आसान नहीं : सानिया
नई दिल्ली। लंदन ओलंपिक के लिए वाइल्डकार्ड का इंतजार कर रही सानिया मिर्जा ने फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल खिताब सही समय पर जीता है। ओलंपिक पदक जीतने का सानिया के पास यह आखिरी मौका होगा और वह लंदन में खेलने को बेताब है। भारतीय महिला टेनिस का चेहरा सानिया ने महेश भूपति के साथ दूसरा ग्रैंड स्लैम जीता।

आईटीएफ के पास ओलंपिक के लिए छह वाइल्ड कार्ड हैं और सभी राष्ट्रीय संघ अपने खिलाç़डयों का पक्ष मजबूती से रखेंगे। यह जीत सानिया को सही समय पर मिली है जो युगल में `ालीफिकेशन के लिए जरूरी रैंकिंग हासिल नहीं कर सकी। सानिया को यकीन है कि भूपति के साथ वह लंदन ओलंपिक में पदक की प्रबल दावेदार होंगी। उसने पेरिस से कहा, "टेनिस में हर दिन नया है लेकिन हमने साबित कर दिया है कि हमें हराना आसान नहीं होगा।" उनका मानना है कि इस जीत से वाइल्ड कार्ड के लिए उसका दावा और मजबूत हुआ है।

 सानिया ने कहा, "फ्रेंच ओपन जीतना अपने आप में बडी उपलब्धि है। हमने फिर साबित कर दिया कि हमें हरा पाना बहुत कठिन है। मुझे यकीन है कि ओलंपिक के लिए वाइल्ड कार्ड मिलेगा।" सानिया 2009 में ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेनिस खिल़ाडी बन गई थी जब उसने भूपति के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल जीता था। क्या दूसरा खिताब जीतने का अनुभव पहले से कुछ अलग रहा, यह पूछने पर सानिया ने कहा, "ग्रैंड स्लैम जीतना हमेशा खास होता है। महेश का यह 12वां ग्रैंड स्लैम खिताब है लेकिन वह भी उतना ही रोमांचित होगा।" उन्होंने कहा, "अभी दूसरा ग्रैंड स्लैम जीतने का खुमार चढा नहीं है। यह जबर्दस्त अहसास है।"

सानिया अब दो ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुकी है। उसके पास इसी सत्र में कòरियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने का मौका है क्योंकि विम्बलडन और यूएस ओपन अभी खेले जाने हैं। कòरियर स्लैम पूरा करने वाले एकमात्र भारतीय लिएंडर पेस हैं। भूपति ने फ्रेंच ओपन, विम्बलडन और यूएस ओपन युगल खिताब जीते हैें लेकिन अभी तक आस्ट्रेलियाई ओपन नहीं जीत सके हैं। एक साथ दूसरा ग्रैंड स्लैम जीतने वाली फ्रेंच ओपन चैंपियन भारत की मिश्रित युगल जोडी महेश भूपति और सानिया मिर्जा दोनों ने कहा कि ओलंपिक की तैयारियों के लिए वे खुद को क्ले कोर्ट से ग्रासकोर्ट के अनुकूल ढालने की कोशिश करेंगे। सानिया ने कहा, "हमें क्ले से ग्रास के अनुकूल ढलना होगा। यह लय कायम रखनी होगी जिससे आगे और ग्रैंड स्लैम जीत सके। यदि हम ओलंपिक साथ में खेले तो पदक जीतने की कोशिश जरूर करेंगे।" सानिया ने कहा कि उनके पति शोएब मलिक ने टीवी पर मैच देखा और उन्हें और भूपति को बधाई संदेश भेजा। उन्होंने कहा, "वह (शोएब) अभी भारत में है और मुझे पता है कि उन्होंने पूरा मैच देखा होगा।"
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer