ओलंपिक की तैयारी परखने उतरेंगी सायना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओलंपिक की तैयारी परखने उतरेंगी सायना
नई दिल्ली। भारतीय स्टार सायना नेहवाल बैंकॉक में क्वालीफायर से शुरू होने वाली थाई ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन में शीर्ष वरीय खिलाडी के रूप में भाग लेकर लंदन ओलंपिक से पहले अपना मनोबल बढाने की कोशिश करेंगी। ओलंपिक टीम की बैडमिंटन खिलाडी विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज है और वह बुधवार को महिला एकल में अपने अभियान की शुरूआत स्थानीय खिलाडी निचाओन जिंदापोन के खिलाफ करेंगी ।

चार शीर्ष चीनी खिलाडी इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले रही हैं, जिससे इस भारतीय के पास जीत दर्ज करने और आत्मविास हासिल करने का अच्छा मौका होगा क्योंकि वह भारत में अप्रैल में हुए इंडिया ओपन सुपर सीरीज में जल्द ही बाहर हो गई थी। स्थानीय स्टार राचानोक इथानोन और पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक को क्रमश: दूसरी और तीसरी वरीयता दी गई है जबकि उभरती भारतीय बैडमिंटन खिलाडी पी वी सिंधू को टूर्नामेंट में चौथी वरीयता मिली है। सिंधू अप्रैल में इंडिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी और वह अपने अभियान की शुरूआत फिनलैंड की अनु निमिनेन के खिलाफ करेंगी।

सायना के अलावा चार अन्य भारतीय पी कश्यप, ज्वाला गुट्टा, अिनी पोनप्पा और वी दीजू ने भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है लेकिन वे थाई ओपन में नहीं खेलेंगे। वे इंडानेशिया और सिंगापुर में होने वाले अगले दो टूर्नामेंट में भाग लेंगे। पुरूष एकल में 12वें वरीय भारतीय सौरभ वर्मा का सामना इंडोनेशिया के सुकामता एवर्ट, बी साई प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के विश्नु युली प्रसायेतयो से जबकि आनंद पवार की भिडंत फ्रांस के नौंवे वरीय ब्राइस लेवेरडेज से होगी । चौदहवें वरीय आरएमवी गुरूसाई दत्त मलेशिया के गोह सून हुआत के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे जबकि समीर वर्मा का सामना थाईलैंड के 11वें वरीय तानोनगसाक साएनसोमबूनसुक से होगा।

के श्रीकांत जुल्फाडली जुल्कीफ्ली के सामने होंगे। अन्य भारतीयों में तरूण कोना और अरूण विष्णु की पुरूष युगल जोडी तथा एस संजीत और जगदीश यादव की युवा जोडी भी टूर्नामेंट में खेलेगी। महिलाओं के युगल में भारत की अपर्णा बालन और एन सिकी रेड्डी तथा प्रधन्या गाद्रे और पराजकता सावंत की युवा जोडी टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत साबित करने की कोशिश करेगी। मिश्रित युगल में अरूण और अपर्णा भारतीय चुनौती पेश करेंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer